Monday, 11 July 2022

IND vs ENG: रोहित शर्मा की भविष्यवाणी ने बटोरी सुर्खियां, 11 साल पहले जो कहा, उसे इंग्लैंड में सच होते दुनिया ने देखा

रोहित शर्मा क्रिकेटर कितने काबिल हैं ये तो जमाना जानता है. पर अब उनकी कही बात भी सच होने लगी है. यानी वो सफल भविष्यवक्ता भी बन गए हैं. उनकी 11 साल पहले की एक भविष्यवाणी ने इंग्लैंड में सच की चादर ओढ़ी है. उनका वो दशक पुराना बयान फिर से सुर्खियों में है. अब आप सोच रहे होंगे कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऐसा क्या कहा जो इंग्लैंड में अब जाकर सच हुआ है. तो भारतीय क्रिकेट के मौजूदा कप्तान की वो भविष्यवाणी सूर्यकुमार यादव को लेकर थी. तब जो पूरी दुनिया के लिए रोहित ने कैमरे पर बात कही थी वो अब सच हो गई है.


रोहित शर्मा की उस भविष्यवाणी पर जाएं, उससे पहले आप जरा इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे T20 में सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी पर गौर कर लीजिए. उन्होंने शतक जड़ा है. सिर्फ 55 गेंदों पर 117 रन ठोके हैं. T20I में ये उनके बल्ले से निकला पहला शतक है. वहीं क्रिकेट के इस फॉर्मेट में ऐसा करने वाले वो मेंस क्रिकेट में 5वें भारतीय हैं. सूर्यकुमार की इस पारी को शानदार बनाते हैं वो हालात, जिनमें इसकी पटकथा लिखी गई .


सूर्यकुमार यादव के शतक के बाद छाया रोहित शर्मा का ट्वीट

सूर्यकुमार को इंग्लैंड के नॉटिंघम में चमकदार पारी खेलते पूरी दुनिया ने देखा. लेकिन, वो कहते हैं ना पुत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं. रोहित शर्मा ने उनके उसी तेवर का अंदाजा 11 साल पहले लगा लिया था. उन्होंने चेन्नई में हुए BCCI अवार्ड के दौरान एक बात कही थी कि आने वाले दिनों काफी मजेदार खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट में आने वाले हैं, जिनमें मुंबई के सूर्यकुमार यादव पर नजरें रखिएगा, वो देखने योग्य हैं.


रोहित ने सूर्यकुमार यादव को सही पहचाना!

रोहित के इस बयान पर सूर्यकुमार यादव खरे तो काफी पहले ही उतर चुके थे. लेकिन नॉटिंघम में जमाए शतक के बाद उन्होंने पूरी तरह से अपने मौजूदा कप्तान के दावे को सच कर दिखाया है. सूर्यकुमार का शतक बेशक भारत को जीत नहीं दिला सका लेकिन इसके जरिए दुनिया को ये संदेश मिल गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसा खिलाड़ी आ चुका है, जिसकी तरकश में हर शॉट्स हैं. जो दबावों से लड़ना और उससे बाहर निकलना जानता है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.