Wednesday, 27 July 2022

Google Maps के नए फीचर ने एक बार फिर जीता यूजर्स का दिल! भारत के इन 10 शहरों में हुआ जारी

गूगल (Google) के नैवीगेशन ऐप, गूगल मैपस (Google Maps) के बारे में शायद ही कोई ऐसा होगा जो नहीं जानता होगा. हाल ही में, गूगल मैप्स ने एक नया फीचर जारी किया है जिसके बारे में जानकर इस ऐप के यूजर्स काफी ज्यादा खुश हैं. आपको बता दें कि इस फीचर को भारत (Google Maps Update India) में जारी तो कर दिया गया है लेकिन फिलहाल इसे देश के सिर्फ दस शहरों में इन्ट्रोड्यूस किया गया है. आइए जानते हैं कि यहां कसी फीचर की बात हो रही है, ये कैसे काम करता है और इसे किन शहरों में उपलब्ध किया गया है.. 


Google Maps का नया फीचर 


आपको बता दें कि गूगल मैप्स (Google Maps) ने Genesys International और Tech Mahindra के साथ पार्टनरशिप करके भारत में नया स्ट्रीट व्यू फीचर (Google Maps Street View Feature) जारी कर दिया है. इस फीचर को वैसे तो फिलहाल पायलट बेसिस पर अभी बैंगलोर (Bangalore) में जारी किया गया है लेकिन आने वाले दिनों में इसे और भी कई शहरों में जारी कर दिया जाएगा. 


कैसे काम करता है ये फीचर 


इस फीचर को लेकर यूजर्स इसलिए उत्साहित हैं क्योंकि इसकी मदद से आप अपने आस-पास के इलाके में स्थित लोकल कैफे, कल्चरल हॉट्स्पॉट्स और कई सारी दुकानों आदि को लोकेट कर पाएंगे. गूगल मैप्स के स्ट्रीट व्यू फीचर को एक्सेस करना भी काफी आसान है, इसके लिए आपको अपने फोन पर ऐप खोलना होगा, फिर टारगेट शहरों की किसी भी सड़क पर जूम इन करना होगा और फिर जिस एरिया के बारे में आप जानना चाहते हैं, उसको देखना होगा. 


इन शहरों में जारी हुआ स्ट्रीट व्यू फीचर 


जैसा कि हमने आपको अभी बताया, गूगल मैप्स के इस फीचर को बैंगलोर के बाद हैदराबाद (Hyderabad) और फिर कोलकाता (Kolkata) में जारी किया जाएगा. इन शहरों के बाद गूगल मैप्स का स्ट्रीट व्यू फीचर धीरे-धीरे दिल्ली (Delhi), चेन्नई (Chennai), मुंबई (Mumbai), पुणे (Pune), नाशिक (Nashik), वडोदरा (Vadodra), अहमदनगर (Ahmednagar) और अमृतसर (Amritsar) में जारी हो जाएगा.    

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.