Friday, 15 July 2022

Devendra Fadnavis Meets Raj Thackeray: राज ठाकरे से मिले फडणवीस, शर्मिला ठाकरे ने उतारी आरती

Devendra Fadnavis Meets Raj Thackeray: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की। फडणवीस ने मध्य मुंबई के दादर में स्थित राज ठाकरे के आवास ‘शिवतीर्थ’ पर जाकर उनसे मुलाकात की। बता दें कि राज ठाकरे की पिछले महीने ही एक सर्जरी हुई थी, जिसके बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है। ‘शिवतीर्थ’ पहुंचे फडणवीस का जोरदार स्वागत हुआ। राज ठाकरे की पत्नी शर्मिला ठाकरे ने उनकी आरती उतारी और उन्हें महाराष्ट्र का उपमुख्यमंत्री बनने की बधाई दी। 


बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ठाकरे ने फडणवीस को एक ओपन लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे होने के बावजूद उपमुख्यमंत्री पद स्वीकार करने के लिए उनकी तारीफ की थी। BMC के आगामी चुनाव और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के होने वाले विस्तार के मद्देनजर दोनों नेताओं के बीच हुई यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हालांकि इस मुलाकात को एक शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि राज के बेटे अमित ठाकरे को सरकार में शामिल कर बीजेपी उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका देना चाहती है।


अमित को मंत्री बनाए जाने की खबरों को राज ने बताया गलत

दोनों नेताओं के बीच करीब सवा घंटे तक बातचीत हुई। जब राज ठाकरे से अमित को मंत्री बनाए जाने की चर्चा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि यह खबर गलत है। बता दें कि पिछले महीने शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिसके बाद उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली MVA सरकार गिर गई थी। 30 जून को शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जबकि फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद अब शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे की पूरी कोशिश अपनी पार्टी को बचाने की है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.