Friday, 29 July 2022

असम में टेक-ऑफ के दौरान रनवे से फिसला इंडिगो का विमान, कीचड़ में जा धंसा पहिया

Assam : इंडिगो की एक फ्लाइट असम के जोरहाट में टेक-ऑफ करने के दौरान रनवे से फिसल गई। इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। यह प्लेन गुरुवार को जोरहाट से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाली थी। मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन कर दिया गया है। इंडिगो एयरलाइंस का कहना है कि शुरुआती जांच में विमान में कोई खराबी नहीं पाई गई है। 


रिपोर्ट के मुताबिक, रनवे से फिसलने के तुरंत बाद ही पायलट ने प्लेन रोक दी। सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया गया। कुछ समय बाद दूसरी फ्लाइट से यात्री कोलकाता के लिए रवाना हुए। न्यूज एजेंसी एएनआई ने घटना की तस्वीर जारी की है। इसमें प्लेन के पहियों को कीचड़ भरे मैदान में फंसे हुए देखा जा सकता है। 


स्पाइसजेट के विमान को उड़ान भरने से रोका गया। 

दूसरी तरफ, मुंबई हवाई अड्डे से गुजरात के कांडला के लिए उड़ान भर रहे स्पाइसजेट के विमान को चेतावनी संकेत के बाद उड़ान भरने से रोक दिया गया। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के सीनियर अधिकारी ने कहा कि निदेशालय ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पिछले 40 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह कम से कम नौवीं घटना है।

एक दिन पहले, डीजीसीए ने स्पाइसजेट को सुरक्षित व विश्वसनीय परिवहन सेवा सुनिश्चित करने के लिए आठ सप्ताह तक अपनी 50 प्रतिशत से अधिक उड़ान संचालित नहीं करने का आदेश दिया था। स्पाइसजेट ने कहा, 'मुंबई से कांडला जा रहे स्पाइसजेट के क्यू400 विमान को चेतावनी संकेत मिलने के बाद उड़ान भरने से रोक दिया गया। चालक दल ने एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) के अनुसार काम किया।'


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.