Friday, 15 July 2022

मशहूर अभिनेता निर्देशक प्रताप पोथेन का निधन, चेन्नई स्थित उनके घर में मिला शव

मुंबई: बॉलीवुड और साउथ के प्रसिद्ध अभिनेता और निर्देशक प्रताप पोथेन (Pratap pothen) के निधन की दुखद खबर आ रही है। जानकारी के मुताबित 70 साल के प्रताप का शव आज उनके चेन्नई स्थित उनके घर पर पाया गया है। वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे और अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि बीमारी के कारण ही उनकी मौत हुई है। हालांकि मौत की वजह को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।


ये एक बार फिर मनोरंजन जगत के लिए सदमे की खबर है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता और निर्देशक प्रताप पोथेन के निधन से उनके दोस्तों और फैन्स को झकझोर कर रख दिया है। प्रताप बोथन ने हिंदी भाषा सहित तमिल, तेलुगु, मलयालम भाषाओं की फिल्मों में भी अभिनय किया। उन्होने मार्थंडन और शिवलापेरी पांडी, पन्नीर पुष्पमंगल, आलियाथा गोलामंगल, मुदु बानी सहित कई फिल्मों का निर्देशन भी किया हैं।


प्रताप पोथेन ने साल 1985 में मीदुम ओरु कथल कथाई फिल्म के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की थी, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। आखिरी बार बड़े पर्दे पर वो कुछ महीने पहले रिलीज ममूटी की ‘सीबीआई-5 द ब्रेन’ में नजर आए थे। 1985 में उन्होने अभिनेत्री राधिका से शादी की थी। हालांकि, ये शादी लंबे समय तक टिकी नहीं। इसके बाद 1990 में उन्होने अमला सत्यनाथ से दूसरी शादी की। इस शादी से उनकी एक बेटी है। प्रताप पोथेन के यूं अचानक चले जाने से फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है और उनके फैन्स में शोक की लहर दौड़ गई है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.