Wednesday, 27 July 2022

मुंबई में सेक्सटोर्शन, सोशल मीडिया से फोटो उठाकर युवक करता था ऐसा गंदा काम

Mumbai : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 19 वर्षीय लड़का पहले सोशल मीडिया से महिलाओं की फोटो लेता था जिसके बाद उन्हें एडिटिंग के बाद गंदी वीडियो में तब्दील कर देता था। जिसके बाद आरोपी ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू करता था। आरोपी महिलाओं से फोटो डिलीट करने के लिए 500 रुपयों से लेकर 4 हजार रुपयों तक की डिमांड कर देता था। अगर कोई पेमेंट में देरी करता था तो आरोपी अपना चार्ज बढ़ा देता था। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी को उसके घर गांधीनगर गुजरात से गिरफ्तार किया है। 


पुलिस ने बताया कि, आरोपी दसवीं क्लास में फेल होने के बाद से पढ़ाई नहीं कर रहा था। जिसके बाद उसने एक मास्क बनाने वाली फर्म में काम करना शुरू किया। खास बात है कि, आरोपी ने सिर्फ उसी की कम्युनिटी की महिलाओं को टारगेट किया और फोटो की मदद से गंदी वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल शुरू किया है। अभी तक 22 महिलाओं का मामला सामने आ चुका है। हालांकि, पुलिस का मानना है कि, आरोपी अभी तक 49 महिलाओं को अपने निशाने पर ले चुका लेकिन इसकी पुष्टि के लिए अभी पुलिस आगे जांच कर रही है।


आरोपी ऐसे मंगाता था रुपए

आरोपी जब महिलाओं से पेमेंट लेता तो वह उन्हें एक क्यूआर कोड भेजता था। ये क्यूआर कोड गुजरात में चल रही एक ट्रैवल एजेंसी का था। ट्रैवल एजेंसी में आरोपी ने बताया था कि, उसका बैंक अकाउंट नहीं है, इसलिए वह अपनी कमाई का पैसा इसके जरिए मंगा रहा है। हालांकि, ट्रैवल एजेंसी उसे अपना क्यू आर कोड इस्तेमाल करवाने के बदले 50 रुपये हर बार लेती थी। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल भी जब्त कर लिया है जिसे जांच के लिए भेजा गया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि, किसी ने उसके साथ भी ऐसा ही किया था, जिसके बाद से वह औरों से अपना बदला ले रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.