Tuesday, 19 July 2022

गृहमंत्री अमित शाह पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, हिरासत में लिए गए डायरेक्टर अविनाश दास

फिल्म निर्माता अविनाश दास को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मुंबई से हिरासत में लिया है। इस बात की जानकारी खुद डीसीपी क्राइम ब्रांच चैतन्या मांडलिक ने दी है। सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट शेयर करने के बाद फिल्म उन पर यह कार्रवाई की गई है। अविनाश पर आरोप है कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से विवादित पोस्ट शेयर किया था जिस पर कार्रवाई करते हुए अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज किया था। पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें अहमदाबाद ला रही है। 


पुलिस ने कही ये बात

शहर के क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस आयुक्त डी पी चुडासमा ने इस बारे में बताया, 'हमने अविनाश दास को मंगलवार को मुंबई से हिरासत में लिया है। हमारी टीम उन्हें आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए अहमदाबाद ला रही है।' अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने दास के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 469 (जालसाजी) के साथ-साथ राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की थी। 

ये है पूरा मामला

दरअसल, अविनाश दास के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की गृह मंत्री अमित शाह के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप है। अविनाश दास पर राष्ट्र ध्वज के अपमान का मामला भी दर्ज है। इस केस के खिलाफ हाल ही में निर्माता ने अग्रिम याचिका दाखिल की थी लेकिन सेशन कोर्ट ने उनकी इस याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद उन्होंने गुजरात हाई कोर्ट का रुख किया लेकिन उच्च न्यायालय ने भी उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद से ही उनके उपर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई थी।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.