Tuesday, 19 July 2022

महाराष्ट्र के लोनावला में दो साल के बच्चे की स्विमिंग पूल में डूबकर मौत हो गई है.

महाराष्ट्र में पुणे के पर्यटन स्थल लोनावला इलाके में 2 साल के एक बच्चे की स्विमिंग पूल में गिरने से दर्दनाक मौत हो गई. नासिक के रहने वाले अखिल पवार 12 जुलाई को परिवार के साथ लोनावला (Lonavala) गए थे. अखिल अपने दोनों जुड़वा बच्चों बेटा शिवबा और बेटी वैष्णवी का जन्मदिन मनाने के लिए लोनावाला इलाके में गए थे. उन्होंने एक प्राइवेट बंगला बुक किया था. जैसे ही परिवार बंगले में पहुंचा और सामान रखने लगा तभी दो बच्चों में से एक शिवबा स्विमिंग पूल के क़रीब पहुंच गया. स्विमिंग पूल (Swimming Pool) में गिरने और पानी में डूब जाने से 2 साल के मासूम की मौत हो गई. 


बच्चे के लोनावला स्विमिंग पूल (Lonavala Swimming Pool) में डूबने की घटना पूल एरिया में लगे सीसीटीवी (CCTV) में क़ैद हो गई. स्थानीय पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई जब परिवार लोनावला के एक निजी बंगले में ठहरने के लिए गया था. 


स्विमिंग पूल में गिरने से मासूम की मौत


पुलिस के मुताबिक माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य जब चेक-इन करने में व्यस्त थे तभी छोटा लड़का शिवबा खेलता हुआ स्विमिंग पूल के पास पहुंच गया. पूल की तरफ़ बढ़ते हुए वह अचानक स्वीमिंग पूल में गिर गया. इस दिल दहला देने वाली घटना में उसकी मौत हो गई. ये पूरी घटना इस बंगले के सीसीटीवी में कैद हो गई. 



मृत बच्चे के पिता ने क्या लगाया आरोप?


लोनावाला (Lonavala) में घटना के बीच मृत बच्चे के पिता ने आरोप लगाया है कि यह घटना बंगले के केयरटेकर (Care Taker of Bungalow) और प्रबंधन (Management) की लापरवाही के कारण हुई है. मृत बच्चे की मां ने आग्रह किया है कि बच्चों को तब तक ऐसी जगह पर नहीं ले जाना चाहिए, जब तक कि वे समझदार न हो जाएं. जुड़वा बच्चे का जन्मदिन (Birth Day) मनाने गए इस परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.