Tuesday, 19 July 2022

सरफराज खान ने विराट कोहली के साथ उस बातचीत के बारे में बताया, जिसने बदल दिया उनका गेम

विराट कोहली बेशक काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लय से बाहर हैं और इसके लिए उनको आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है, लेकिन इस दिग्गज बल्लेबाज के फैंस और उनसे प्रेरित होने वालों की कमी कभी नहीं हुई। ऐसे ही एक किस्से के बारे में उस बल्लेबाज ने बताया है जिसने हाल में रणजी ट्रॉफी के दौरान अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया था। हम बात कर रहे हैं मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान की, जिन्होंने विराट कोहली के साथ अपनी खास चर्चा का खुलासा किया है जिसने सरफराज का खेल बदल डाला।


रणजी ट्रॉफी 2022 में सरफराज खान ने मुंबई के लिए कई लाजवाब पारियां खेलीं और चार शतकों के दम पर 122.75 की औसत से 982 रन बना डाले। इसमें फाइनल मैच में भी मध्य प्रदेश के खिलाफ एक शानदार शतक शामिल रहा। करियर के दौरान अपने वजन को लेकर आलोचनाओं का सामना कर चुके सरफराज खान ने 'इंडियन एक्स्प्रेस' से बातीचत के दौरान खुलासा किया है कि कैसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ एक बातचीत ने उनको अपनी डाइट पर ध्यान देने के लिए प्रेरित किया और वहां से काफी कुछ बदलता चला गया।


सरफराज ने कहा, "जब मैंने 2015 में आईपीएल खेला था, तब मेरा फिटनेस स्तर अच्छा नहीं था और विराट कोहली ने भी मुझको इस बारे में बताया था। इसके बाद मैंने अपनी फिटनेस पर काम किया, लेकिन फिर से मेरा वजन बढ़ गया। पिछले दो सालों मैं अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत अनुशासित हो गया हूं। सबका शरीर अलग होता है, लेकिन इसका मेरे खेल पर फर्क नहीं पड़ना चाहिए। पिछले आठ सालों से मैं आईपीएल में हूं और फिटनेस टेस्ट पास कर रहा हूं। ऑफ सीजन के दौरान भी मैं अपने स्वास्थ्य व फिटनेस पर ध्यान दूंगा।"


इस बल्लेबाज ने आगे बताया, "जब हमको डाइट के बारे में नहीं बताया जाता था तब हम कुछ भी खा लेते थे। लेकिन अब हम अपनी डाइट को लेकर अनुशासित हैं। हमारे घर में रोज मांसाहारी खाना बनता था। लेकिन अब मैं बिरयानी और बाकी चावल से संबंधित चीजें खाने से परहेज कर रहा हूं। अब हम ये सब रविवार को खाते हैं या फिर किसी खास मौके पर।"



Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.