Monday, 11 July 2022

Bhopal: बारिश ने रोका रास्ता, कई सड़के हुई बंद, इन फ्लाइटों का रूट भी हुआ डायवर्ट

 भोपाल: राजधानी में बीते दिन से बारिश का दौर चालू है। भोपाल में भारी बारिश ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। भोपाल की स्थिति ये हो गई है कि सड़क सहित हवाई यात्रा करना भी अब बहुत मुश्किल हो गया है। राजधानी में सड़कों पर भरे बारिश के पानी ने तो लोगों को घरों में रहने पर मजबूर कर दिया है वही अब सोमवार को भारी बारिश के चलते विमान सेवा भी प्रभावित हो गई, यहां खराब मौसम के चलते इंडिगो फ्लाइट की लैंडिंग नहीं हो पाई, मुंबई और दिल्ली से भोपाल आने वाली इंडिगो फ्लाइट को डाइवर्ट करना पड़ा, जिसके बाद फ्लाइट को डायवर्ट कर भोपाल की जगह इंदौर में उतारा गया।


वही बताया जा रहा है कि हवाई यात्रा करने वाले कर रहे यात्रियों को राजा भोज एयरपोर्ट पर इंतजार करना पड़ रहा है।  यात्री दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद जाने के इंतजार में बैठे है। अहमदाबाद वाया रायपुर जाने वाले यात्रियों को भी फिलहाल फ्लाइट के लिए एयरपोर्ट पर ही इंतजार करना पड़ रहा है वहीं एयर इंडिया AI-633 और AI-435 फ्लाइट डायवर्ट की गई है, इसके साथ ही एयर इंडिया की फ्लाइट AI-633 को भी इंदौर डाइवर्ट किया गया, मुंबई से भोपाल एयर इंडिया की AI-435 फ्लाइट दिल्ली से आती है।


भोपाल एयरपोर्ट के आसमान के चक्कर लगाने के बाद AI-435 फ्लाइट को इंदौर एयरपोर्ट पर उतारा गया। वहीं भोपाल इंडिगो की हैदराबाद भोपाल फ्लाइट भी इंदौर डायवर्ट की गई। गौरतलब है कि सुबह 7 से 8 बजे तक तीने फ्लाइट भोपाल आती हैं। भोपाल में लगातार बारिश सिलसिला जारी है वहीं आसपास के जिलों में हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए है इसके साथ ही विदिशा में बाढ़ के हालात बन गए है, वही मौसम विभाग ने भी फिलहाल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है, भोपाल सहित आसपास के जिलों में कुछ घंटों में 4 से 5 इंच बारिश के चलते कई जिले जलमग्न हो गए है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.