Friday, 15 July 2022

नशे के खिलाफ मुहिम में पंजाब पुलिस को एक और बड़ी सफलता, मुंबई में पोर्ट से 73 किलो हेरोइन बरामद

चंडीगढ़: नशे के खिलाफ मुहिम में पंजाब पुलिस ने एक और बड़ी सफलता हासिल की है। पंजाब पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान में मुंबई के शेवा पोर्ट पर 73 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। पंजाब पुलिस पिछले सात दिनों में 148 किलो हेरोइन बरामद कर चुकी है।


पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि हेरोइन बरामदगी में महाराष्ट्र पुलिस की भी मदद ली गई। पंजाब पुलिस ने इससे पहले गुजरात पुलिस की मदद से मुंद्रा पोर्ट पर 75 किलो हेरोइन बरामद की थी। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि हेरोइन पंजाब से गुजरात आनी थी। फिर इसे पंजाब के रास्ते आगे भेजा जाना था।


गुजरात में हेरोइन के बारे में पुलिस को इनपुट मिला था। इसके बाद पंजाब पुलिस ने गुजरात पुलिस से संपर्क किया और हेरोइन बरामद की। मुंद्रा एयरपोर्ट पर दुबई के जुवेल अली बंदरगाह से यह कंटेनर आया था। जिसमें हेरोइन आने के बारे में पंजाब पुलिस के पास इनपुट था। इसे कपड़े में छिपाकर रखा गया था। केंद्रीय एजेंसियों व गुजरात पुलिस की मदद से हेरोइन की रिकवरी कर ली गई। मामले में आगे जांच जारी है।


डीजीपी गौरव यादव ने हेरोइन बरामदगी के बाद कहा था कि नशे के खिलाफ लड़ाई में यह बड़ी सफलता है। यादव ने कहा कि हेरोइन पंजाब में किस को डिलीवर होनी थी इसको लेकर जांच शुरू हो गई है। पंजाब पुलिस की टीमें गुजरात पुलिस की मदद से आरोपितों के नामे पते पता कर रही है। जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारियां होगी।


उधर, सूत्रों का कहना है कि पंजाब पुलिस को पिछले दिनों पकड़े गए ड्रग्स तस्करों से पूछताछ में इस खेप के आने का पता चला था। जिसके बाद पंजाब पुलिस की एक टीम गुजरात गई। आलाधिकारियों की ओर से केंद्रीय जांच एजेंसियों से टाइअप किया गया।


पंजाब पुलिस ने पिछले एक सप्ताह में 676 ड्रग्स सप्लायर पकड़े हैं। इन गिरफ्तारियों से नशा तस्करों के गठजोड़ को झटका लगा है। पुलिस ओर से चलाई गई नशा विरोधी मुहिम के दौरान के 5.57 किलो हेरोइन, 17 किलो अफीम, 25 किलो गांजा, 7 क्विटंल भुक्की, 2.25 लाख नशीली गोलियां बरामद हुई है। पिछले एक सप्ताह के दौरान एनडीपीएस एक्ट के तहत 559 एफआइआर दर्ज की गई है। इसके साथ साथ 32 पीओ गिरफ्तार किए गए है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.