Wednesday, 27 July 2022

नहीं रहे पंजाबी सिंगर बलविंदर सफरी, 63 की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा…

मुंबई: 63 की उम्र में बलविंदर सफरी ने अपनी आखिरी सांस ली और इस दुनिया को अलविदा कह दिया। पंजाबी सिंगर बलविंदर सफरी का निधन हो गया है। दिल की बीमारी की वजह से बलविंदर सफरी बीते कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती थे। जहां उनकी तीन सर्जरी भी हुई थी और उसके बाद वो रिकवर होने लगे थे। लेकिन वो जिंदगी की जंग हार गए। सोशल मीडिया पर सेलेब्स और फैन्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।


बलविंदर सफरी को अप्रैल में दिल की बीमारी की वजह से यूके के Wolverhampton स्थित न्यू क्रॉस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, जहां ट्रिपल बाईपास के बाद गायक ब्रैन डैमेज की वजह से कोमा में चले गए थे। वो करीब 86 दिन तक अस्पताल में थे और धीरे धीरे उनके स्वास्थ्य में सुधार आ रहा था, लेकिन 26 जुलाई को वो जिंदगी की जंग हार गए।


फैन्स और सेलेब्स दे रहे श्रद्धांजलि


गौरतलब है कि बलविंदर ने साल 1990 में इंग्लैंड के बरमिंघम में एक भंगड़ा ग्रुप को बनाया था, जिसका नाम सफरी बॉयज रखा गया। उनके इस भंगड़ा ग्रुप को खूब नाम और शोहरत मिली।


सोशल मीडिया पर कई सेलेब्स ने बलविंदर सफरी को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है। वहीं बात बलविंदर सफरी के गानों की करें तो ‘बोलियां’, ‘बोली बोली’, ”दिल कड के ले गए नी मेरा’, ‘इक दिल करे’ आज भी लोगों की जुबां पर रहते हैं।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.