Thursday, 28 July 2022

व्यापारी से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाले 3 आरोपित गिरफ्तार, खुद को बताते थे छोटा शकील का साथी

 


Mumbai: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बुधवार को सूरत से तीन लोगों को एक व्यापारी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपितों ने छोटा शकील के नाम पर यह रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने बताया कि व्यापारी ने एक आरोपित को 13 करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन उसने पैसे वापस करने के बजाय व्यापारी को साथियों के साथ मिलकर धमका रहा था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन सेल (AEC) ने तीनों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान असलम नवीवाला (63 साल), इलियास कपाड़िया (42 साल) और मिर्जा आरिफ बेग (52 साल) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि 45 वर्षीय व्यवसायी ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसने अलग-अलग लोगों से रकम जुटाकर अपने व्यवसाय के लिए 13 करोड़ रुपये नवीवाला को दिए थे।

अंतरराष्ट्रीय नंबर से आई कॉल से मिली थी धमकी

आरोप है कि जब भी उसने नवीवाला से अपने पैसे वापस मांगे, तो उसने चुकाने से इनकार कर दिया। नवीवाला, कपाड़िया और मिर्जा के साथ, गैंगस्टर छोटा शकील के नाम का इस्तेमाल कर उसे धमकाता था। एक बार व्यवसायी को एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से भी कॉल आई, जिसमें फोन करने वाले ने उसे नवीवाला से अपने पैसे वापस न मांगने के लिए धमकाया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीनों ने शिकायतकर्ता से छोटा शकील के साथ अपने कथित संबंधों का हवाला देते हुए 50 लाख रुपये की मांग की। उन्होंने कहा, कपाड़िया और बेग की आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। वहीं भगोड़े गैंगस्टर दाऊद द्वारा संचालित अपराध सिंडिकेट 'डी कंपनी' के साथ संबंध थे।

3 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में

अधिकारी ने कहा कि आरोपितों को आईपीसी की धारा 387 (जबरन वसूली) सहित संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 3 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.