Tuesday, 19 July 2022

26 साल तक पड़ोसी से बलात्कार कर उसे ब्लैकमेल करता रहा 65 वर्षीय व्यक्ति; गिरफ्तार

मुंबई से एक बेहद ही हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक 65 वर्षीय व्यक्ति को पूर्व पड़ोसी महिला के साथ 26 वर्षों तक ब्लैकमेल, बलात्कार और जबरन वसूली करने के लिए गिरफ्तार किया गया है. महिला ने पुलिस से तब संपर्क किया जब आरोपी ने महिला से मांग की कि वह उसकी बहु के साथ संबंध बनाना चाहता है. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने उसे बार-बार धमकाया कि वह उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो उसके दो बेटों को दिखा देगा. 


एनएम जोशी मार्ग पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बलात्कार, जबरन वसूली और बलात्कार का आरोपी अब पुणे में रहता था. मुंबई सेंट्रल चॉल निवासी महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि आरोपी उसके पति का दोस्त था. 1996-97 के आसपास जब वह एक दिन घर पर अकेली थी, तो आरोपी उसके घर आया और उसके साथ बलात्कार किया. उसने पुलिस को बताया कि चूंकि आरोपी अमीर और प्रभावशाली था, इसलिए वह शिकायत दर्ज कराने से डरती थी.


महिला ने बताया कि उसने अपनी बहन को इनसब के बारे में सूचित था. पीड़िता की बहन ने उसे अपने परिवार के साथ इलाके से बाहर जाने की सलाह दी. इसके बाद पीड़ित महिला अपने परिवार के साथ ठाणे चली गई. 2002 में महिला के पति की टीबी से मृत्यु हो गई.


2011 में, वह कांदिवली के एक बाजार में आरोपी से मिली. उसने कथित तौर पर उसका पता और मोबाइल नंबर मांगा और जब उसने देने से इनकार कर दिया, तो उसने उसके बच्चों को बलात्कार के बारे में बताने की धमकी दी. लाचार महिला को अपना ब्योरा देने के लिए मजबूर किया गया, जिसके बाद फिर से प्रताड़ना शुरू हो गई.


आरोपी महिला को डोंबिवली, ठाणे और वसई के विभिन्न लॉज में नियमित रूप से बुलाकर उसका यौन उत्पीड़न करता था. जब उसने इनकार कर दिया, तो वह उसे पहले के बलात्कार की तस्वीरें और वीडियो दिखाएगा और उन्हें अपने परिवार को भेजने की धमकी देगा. इसके अलावा, वह उससे पैसे की मांग करने लगा.


पिछले 4-5 सालों में आरोपी ने ब्लैकमेल किया और महिला से करीब 5-6 लाख रुपये वसूले. प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने कांदिवली का घर छोड़ दिया और एक वर्ली चॉल में रहने लगी.


फरवरी 2021 में, आदमी ने उसे फोन किया और बताया कि उसके बेटे की शादी हो रही है और उसे 2.5 लाख रुपये चाहिए. जब महिला ने पैसे देने से इनकार कर दिया, तो उसने उसे फिर से वीडियो का हवाला देकर ब्लैकमेल किया और उसे अपने गहने गिरवी रखके उसे पैसे देने के मजबूर किया.


इस साल जून में आरोपी ने उसे दादर स्टेशन पर मिलने के लिए कहा और उसने उससे कहा कि अब उसे उसमें कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि वह बूढ़ी हो गई है, इसलिए उसे अपने बेटे की नई पत्नी को उसके पास भेजना चाहिए. अब महिला ने अत्याचार से तंग आकर पुलिस से संपर्क किया.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.