Thursday, 21 July 2022

दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग में मुंबई इंडियंस ने खरीदी टीम, सीएसके ने यहां लगाया दांव

दक्षिण अफ्रीका में अगले साल से नई टी20 लीग शुरू होने जा रही है. दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग की सभी 6 टीमों को आईपीएल के फ्रेंचाइजी मालिकों ने खरीदा है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) फ्रेंचाइजी ने केपटाउन की टीम को खरीदने पर खुशी जाहिर की है. चार बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक ने जोहान्सबर्ग की टीम को खरीदा है.


रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा केप टाउन फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण कंपनी द्वारा संयुक्त अरब अमीरात स्थित इंटरनेशनल लीग टी20 में एक टीम का अधिग्रहण करने के बाद हुआ है. रिलायंस इंडस्ट्रीज निदेशक नीता अंबानी ने कहा, "मुझे रिलायंस परिवार में अपनी नई टी20 टीम का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. हम मुंबई इंडियंस के निडर और मनोरंजक क्रिकेट के ब्रांड को दक्षिण अफ्रीका में ले जाने के लिए उत्साहित हैं, एक ऐसा देश जो क्रिकेट से उतना ही प्यार करता है जितना हम भारत में करते हैं."


उन्होंने कहा, "दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट खेलने का अच्छा माहौल है और हम यहां लीग को शुरू करने के लिए तत्पर हैं. जैसे-जैसे हम एमआई को वैश्विक क्रिकेट के रूप में आगे बढ़ाएंगे हैं, तो हम खेल के माध्यम से खुशी और उत्साह फैलाने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे."


सीएसके ने भी खरीदी टीम

रिलायंस जियो के अध्यक्ष आकाश अंबानी, दक्षिण अफ्रीका और यूएई टी20 लीग में अपने नए अधिग्रहण के माध्यम से मुंबई इंडियंस के ब्रांड का विस्तार करने के लिए उत्सुक हैं.


जोहान्सबर्ग में वांडर्स स्टेडियम, जिसे बुलरिंग के नाम से जाना जाता है. चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी का घरेलू मैदान होगा. संयोग से, चेन्नई सुपर किंग्स 2009 के दक्षिण अफ्रीका में आयोजित आईपीएल में सेमीफाइनलिस्ट में से एक थी और फाइनल में वांडर्स में वॉरियर्स को हराकर 2010 चैंपियंस लीग ट्वेंटी 20 में चैंपियन बनकर उभरी थी.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.