Friday, 29 July 2022

क्या मुंबई में बंद हो जाएंगे जंबो कोविड-19 सेंटर्स? जानिए- BMC ने क्या लिया है फैसला

मुंबई में कोरोना संक्रमण (Cornavirus) के मामलों का ग्राफ लगातार नीचे आ रहा है. हर दिन नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या भी काफी कम है साथ ही पॉजिटिविटी रेट में भी लगातार सुधार हो रहा है. ऐसे में शहर में खोले गए जंबो कोविड-19 सेंटर्स (Jumbo Covid-19 Centers) में मरीजों की संख्या ना के बराबर है. बहरहाल अब इन जंबो सेंटर्स को बंद करने का फैसला लिया गया है.


क्यों Covid-19 जंबो सेंटर्स बंद करने का लिया गय़ा है फैसला

बता दें कि बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने Covid-19 मामलों की घटती संख्या को देखते हुए अपने सभी जंबो सेंटर्स को बंद करने का फैसला लिया है. बीएमसी के मुताबिक शहर में तीन जंबो सेंटर्स बीकेसी, मलाड और कांजुरमार्ग एक्स्क्लूसिव कोविड केंद्रों के रूप में कार्य कर रहे हैं. लेकिन मामलों में लगातार हो रही गिरावट के चलते इन सेंटर्स को चौबीसों घंटे चलने के औचित्य के लिए पर्याप्त मरीज नहीं मिल रहे हैं. वहीं इन जंबों सेंटर्स की ऑपरेशनल कॉस्ट हर महीने 3 करोड़ से ज्यादा है. इसी वजह से इन सेंटर्स को बीएमसी ने अब बंद करने का फैसला लिया है.


मुंबई में 16 जुलाई के बाद हर दिन 300 से कम मामले दर्ज

मुंबई में 16 जुलाई के बाद से हर दिन 300 से कम मामले दर्ज किए जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में शहर में कोरोना वायरस महामारी के 281 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं, इस अवधि के दौरान एक मरीज की मौत भी हुई. वहीं मुंबई में बुधवार को कोरोना के 283 नए मामले सामने आए थे और दो लोगों की मौत हुई थी. शहर में अब एक्टिव मामलों की संख्या 1,806 है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.