Tuesday, 19 July 2022

पीएम मोदी से मिलेंगे महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे! 12 सांसदों वाले नए गुट को मान्यता की कर सकते हैं मांग

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) फिलहाल दिल्ली में हैं। माना जा रहा है कि आज वह 12 सांसदों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात कर सकते हैं। बीती शाम ही एकनाथ शिंदे ने इन तमाम 12 विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की थी। इस बात की भी संभावना है कि एकनाथ शिंदे को 12 शिवसेना (Shivsena) सांसदों के अलग गुट को मान्यता देने के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी भी सौंप सकते हैं।


एक तरफ से उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद काफी ज्यादा एक्टिव नजर आ रहे हैं। पार्टी को बिखरने से बचाने के लिए वह लगातार कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के साथ हर दिन शिवसेना नेताओं के जुड़ने की खबरें सामने आ रही है। फिलहाल शिवसेना के 12 सांसदों ने भी शिंदे गुट को अपना समर्थन दिया है।


एकनाथ शिंदे ने अपने गुट के विधायकों के साथ बैठक की

सोमवार को मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में एकनाथ शिंदे ने अपने गुट के विधायकों के साथ बैठक की। खबर है कि बैठक में शिवसेना के 14 सांसदों भी ऑनलाइन तरीके से शामिल हुए। इसी बैठक में एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना की कार्यकारिणी को बर्खास्त करने और उसकी जगह पर अपनी नई कार्यकारिणी बनाने का ऐलान किया।


शिंदे की कार्यकारिणी में शिंदे ने खुद के अलावा शिवसेना से निकाले गए नेता रामदास कदम और आनंदराव अडसूल को पार्टी के 'नेता' पद पर बहाल किया है। उदय सामंत, गुलाबराव पाटील, शिवाजीराव अढालराव पाटील, विजय नहाटा, शरद पोंकशे, तानाजी सावंत और यशवंत जाधव को उपनेता नियुक्त किया गया है। दीपक केसरकर को प्रवक्ता बनाया गया है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.