Saturday, 16 July 2022

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने किया ये बड़ा ऐलान, मेरा 1 भी विधायक हारा तो…

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे की शिवसेना के बागी विधायकों को चुनाव लड़ने की चुनौती पर पलटवार किया है. शिंदे ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर उनका साथ देने वाले शिवसेना के 40 विधायकों में से एक भी अगले चुनाव में हार गया तो वह राजनीति छोड़ देंगे. शिंदे ने उद्धव पर तंज कसते हुए कहा कि क्या गलत हुआ था, इस पर आत्ममंथन करने के बजाय वो लोग हमें और हमारे विधायकों को ही ‘देशद्रोही’ करार देते रहे.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम शिंदे ने मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा, ‘कहा जा रहा है कि कोई भी बागी विधायक चुनाव नहीं जीत पाएगा. मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि ‘पिछले विद्रोह अलग थे. तब स्थिति अलग थी. अब जो हुआ, वह विद्रोह नहीं है. मैं कहता हूं कि कोई भी विधायक चुनाव नहीं हारेगा. मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं. अगर इनमें से कोई भी हारा तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. प्रभादेवी में एक बागी विधायक संजय शिरसाट के सम्मान कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम शिंदे ने ये भी कहा कि ये कौन होते हैं जो तय करेंगे कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा? इसका फैसला तो जनता को करना है. वोटरों को करना है.’


उद्धव ठाकरे ने पहले कहा था कि शिवसेना से बगावत करने वाला कोई भी विधायक चुनाव लड़ता है तो जीत नहीं पाएगा. एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करने के बाद भी कहा था कि वह सुनिश्चित करेंगे कि उनके सभी विधायक चुनाव जीतें. उन्होंने भरोसा जताया था कि बीजेपी और उनकी टीम मिलकर 200 सीटें लेकर आएगी. ऐसा नहीं हुआ तो मैं खेतों में चला जाऊंगा.


संजय के बाद विधायक अब्दुल सत्तार के स्वागत समारोह में भी सीएम शिंदे ने उद्धव का नाम लिए बिना निशाना साधा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिंदे ने कहा कि उन्होंने दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे के जीवन पर एक फिल्म बनाई थी, जिसे लोगों ने पसंद भी किया था. लेकिन कुछ लोग इसे पचा नहीं पाए और उस पर अपना गुस्सा निकाला. लेकिन मुझे इसकी परवाह नहीं है कि कौन पसंद करता है, कौन नहीं.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.