Friday, 24 June 2022

Mumbai: मुंबई में शिवसेना मुख्यालय और मातोश्री की बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस कमिश्नर ने CM ठाकरे से की मुलाकात

 


मुंबई:  शिवसेना में बगावत के चलते महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुंबई पुलिस ने बृहस्पतिवार को पार्टी मुख्यालय शिवसेना भवन और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' की सुरक्षा कड़ी कर दी. एक अधिकारी ने कहा कि शहर के पुलिस आयुक्त संजय पांडेय ने कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करने के लिए मातोश्री में मुख्यमंत्री ठाकरे से मुलाकात की.


पुलिस अप्रिय घटना से बचने के लिए उठा रही है एहतियाती कदम

पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे और पार्टी के कम से कम 37 विधायकों के पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत करने से मुंबई में शिवसेना समर्थकों के बीच हिंसक प्रतिक्रिया की आशंका है/ उन्होंने कहा कि चूंकि मुंबई शिवसेना का गढ़ है और राज्य में राजनीतिक घटनाक्रम का केंद्र भी है, इसलिए पुलिस सड़कों पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियात बरत रही है.बता दें कि पूर्व में जब छगन भुजबल या नारायण राणे जैसे नेताओं ने पार्टी छोड़ी थी, तब शहर में शिवसेना कार्यकर्ताओं की ओर से गुस्सा देखा गया था.


शिवसेना भवन के अलावा, मंत्रालय और राजभवन की सुरक्षा बढ़ाई गई

गौरतलब है कि बांद्रा में मातोश्री और दादर में शिवसेना भवन के अलावा, मंत्रालय (राज्य सरकार का प्रशासनिक मुख्यालय) और राजभवन सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थानों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.नाराज शिवसेना समर्थकों ने बृहस्पतिवार को माहिम विधायक सदा सर्वंकर की तस्वीर वाले एक बैनर को काला कर दिया और उस पर ‘गद्दार’ लिख दिया. सर्वंकर गुवाहाटी में मौजूद बागी विधायकों में शामिल हैं.


नागपुर में बीजेपी के वरिष्ठ नेता फडणवीस के आवास की भी सुरक्षा बढ़ाई गई

वहीं बागी विधायकों के आवासों और कार्यालयों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है और शिवसेना की सभी शाखाओं (स्थानीय कार्यालयों) के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है. एक अधिकारी ने बताया कि नागपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस के आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.