Friday, 24 June 2022

Maharashtra : शिवसेना से बागी एकनाथ शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लान, नासिक में पोस्टर पर पोती गई कालिख

 


Maharashtra : महाराष्ट्र के सियासी संकट में अब नया मोड़ में आ गया है। बताना चाहते हैं कि शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे ने फिलहाल मुंबई आने का प्लान टाल दिया है। खबर थी कि यहां वे डिप्टी स्पीकर से मिलने आने वाले थे। लेकिन अब उन्होंने इसे टाल दिया है।

 महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के बीच अब बड़ी खबर सामने आई है। शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी से मुंबई आने का प्लान फिलहाल टाल दिया है। खबर आई थी कि यहां वे डिप्टी स्पीकर से मिलने आ रहे हैं। लेकिन अभी वे गुवाहाटी में ही रहेंगे। इससे पहले एनसीपी चीफ शरद पवार से मिलने के बाद संजय राउत के कड़े तेवर दिखाए हैं। उन्होंने कहा कि हमें जो करना है कर लिया है। अगर फ्लोर टेस्ट हुआ तो हम जीतेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि बातचीत का समय अब निकल चुका है।

गुवाहाटी से मुंबई के लिए शिवसेना से बागी एकनाथ शिंदे आने वाले थे। लेकिन उन्होंने इसे टाल दिया है। ताजा आंकड़ो के अनुसार शिंदे के साथ मौजूदा समय में 38 विधायक शिवसेना के हैं और कई निर्दलीयों का भी समर्थन उन्हें हासिल है। इन सब के बीच बागियों पर संजय राउत ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे को मुंबई आना ही पड़ेगा।

महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच शिवसेना से बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे का सूबे में विरोध शुरू हो गया है। नासिक जिले में कार्यकर्ताओं ने शिंदे के पोस्टर पर कालिख पोती है। साथ ही अंडे मारे हैं। इस दौरान शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की है।

महाराष्ट्र के घटनाक्रम पर बीजेपी की पूरी नजर है। राज्य के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के घर पर नेताओं की एक बैठक चल रही है। इस बैठक में कई नेता मौजूद हैं।

राज्य में सियासी घमासान के बीच डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है। डिप्टी स्पीकर ने उनकी जगह अजय चौधरी को शिवसेना विधायक दल का नेता नियुक्त किया है। इसे लेकर डिप्टी स्पीकर दफ्तर की ओर से शिवसेना कार्यालय को पत्र भी जारी किया गया है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.