Friday, 24 June 2022

Maharashtra : महाराष्ट्र में सरकार पर सवाल बरकरार, शिवसेना ने बुलाई BMC पार्षदों की 'इमरजेंसी' बैठक




Maharashtra: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shivsena) के लिए गहराया राजनीतिक संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच शिवसेना ने बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (BMC) के पार्षदों की इमरजेंसी बैठक बुलाई है. दरअसल खबर ये मिल रही है कि बीएमसी के पार्षद भी शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के साथ जा सकते हैं. ये बैठक शाम 7 बजे शिवसेना कार्यालय में होगी. ऐसे में माना जा रहा है कि अपने पार्षदों को रोकने के लिए शिवसेना ने ये इमरजेंसी बैठक बुलाई है.


एकनाथ शिंदे के संपर्क में सांसद भी 

बता दें कि शिवसेना में विधायकों के साथ-साथ, सांसद, पार्षद भी एकनाथ शिंदे के खेमे में जाते नजर आ रहे हैं. इस बीच असम के गुवाहाटी में डेरा डाले शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को पत्र भेजा, जिसमें कहा गया कि एकनाथ शिंदे  सदन में उनके नेता रहेंगे. हालांकि, इससे पहले दिन में नरहरि जिरवाल ने कहा था कि उन्होंने बागी विधायक एकनाथ शिंदे की जगह अजय चौधरी को सदन में शिवसेना का विधायक दल का नेता नियुक्त किये जाने को मंजूरी दे दी है.


सीएम की कुर्सी पर मंडराता संकट

इस बीच सीएम उद्धव ठाकरे द्वारा बीते दिन पूर्व फेसबुक के माध्यम से जनता से रूबरू होने के बाद सरकारी आवास छोड़ना, इसके अलावा उनके बेटे आदित्य ठाकरे का अपने ट्विटर हैंडल से अपने नाम के आगे से मिनिस्टर हटाना, इन तमाम बातों से यही साबित हो रहा है कि उद्धव ठाकरे को अब पक्का यकीन हो चला है कि परिस्थितियां एकदम उनके विपरीत हो चुकी हैं और अब उनकी कुर्सी जाना तय है. हालांकि ये सब कयास हैं, हकीकत क्या है यह सब बहुत जल्द ही साफ हो जाएगा.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.