Wednesday, 22 June 2022

Maharashtra: सियासी घमासान के बीच अपने विधायकों को मुंबई बुला रही BJP, ये है बड़ी वजह

 


महाराष्ट्र: BJP calls MLAs to Mumbai amid Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में शिवसेना अबतक की सबसे बड़ी बगावत झेल रही है और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) समेत 42 विधायकों के गुवाहाटी शिफ्ट होने के बाद उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Govt) पर खतरा मंडराने लगा है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने विधायकों को मुंबई बुलाया है। 


क्यों अपने विधायकों को मुंबई बुला रही बीजेपी?

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने महाराष्ट्र के सभी विधायकों को मुंबई में इकट्ठा होने के लिए कहा है।  इसके पीछे वजह है कि अगर राज्यपाल द्वारा विशेष सत्र बुलाया जाता है तो सभी विधायक विधानसभा में होने चाहिए। इसलिए बीजेपी ने आदेश जारी कर सभी विधायकों को मुंबई पहुंचने का आदेश दिया है। 


शिवसेना MLA ने BJP से संबंध मजबूत करने पर दिया जोर

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाइक (Pratap Sarnaik) ने बुधवार को कहा कि पार्टी को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ अपने संबंधों को फिर से मजबूत करने चाहिए. सरनाइक ने कहा, 'मैंने पहले भी यह विचार रखा था कि शिवसेना को भाजपा के साथ जाना चाहिए.' बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की गठबंधन की सरकार है। 


गंभीर संकट का सामना कर रही है उद्धव ठाकरे सरकार

प्रताप सरनाइक (Pratap Sarnaik) का यह बयान ऐसे समय में आया है जब राज्य में महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। दरअसल, एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के बागी विधायकों के विद्रोह के कारण महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गंभीर संकट का सामना कर रही है। 


शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी पहुंचे

बता दें कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में 40 बागी विधायक एक चार्टर्ड विमान से बुधवार को तड़के गुवाहाटी पहुंच गए। महाराष्ट्र के विधायकों को पुलिस की सुरक्षा में एयरपोर्ट से बसों के जरिए एक लग्जरी होटल ले जाया गया. इससे पहले एकनाथ शिंदे ने बगावत करते हुए पार्टी के कुछ विधायकों के साथ सूरत के एक होटल में डेरा जमाया था। 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.