Saturday, 26 March 2022

TMC के हरित कचरा प्रबंधन केंद्र में लगी आग, कोई हताहत नहीं



ठाणे: ठाणे पूर्व (Thane East) स्थित कोपरी (Kopri) के कन्हैया नगर (Kanhaiya Nagar) में ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) के हरित कचरा प्रबंधन केंद्र में भीषण आग (Fire) लग गई। आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया और कोई हताहत नहीं हुआ।

ठाणे महानगरपालिका (टीएमसी) के इस हरित कचरा प्रबंधन केंद्र में सूखा कचरा जैसे कि सुखी पत्तियां, लकड़ी के सामान और अन्य सूखे ठोस सामान को फेंका जाता है। इस हरित कचरा प्रबंधन केंद्र में अचानक आग लग गई। इस जगह पर सुखी पत्तियां और लकड़ियों के सामन इकट्ठा होने के कारण धीरे-धीरे आग बढ़ती गई।


हालांकि आगजनी की घटना का सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन और दमकल की गाड़ी तुरंत मौके पर पहुंची और दोनों विभागों द्वारा तत्काल आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू करने के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस समय दमकल की 3 गाड़ियां, 3 पानी के टैंकर, 1 बचाव वाहन और 1 जेसीबी वाहन बुलाए गए। इस आगजनी में किसी भी प्रकार से जानमाल की हानि नहीं हुई है। आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि हरित कचरा प्रबंधन केंद्र (ग्रीन वेस्ट मैनेजमेंट सेंटर) ठाणे महानगरपालिका के स्वामित्व में है, लेकिन इसके रखरखाव की जिम्मेदारी समर्थ भारत व्यासपीठ का है।






SHARE THIS

Author:

Etiam at libero iaculis, mollis justo non, blandit augue. Vestibulum sit amet sodales est, a lacinia ex. Suspendisse vel enim sagittis, volutpat sem eget, condimentum sem.

0 coment rios: