Wednesday, 23 March 2022

Maharashtra: नासिक से लापता हुआ बालक ठाणे में मिला, पुलिस ने बच्चे को मां से मिलवाया



महाराष्ट्र के नासिक का रहने वाला नौ साल का लड़का कुछ दिन पहले लापता हो गया था, जो यहां ठाणे में एक बाल गृह में मिला. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ठाणे पुलिस की बाल संरक्षण इकाई की एक टीम ने मंगलवार को नासिक में लड़के को उसकी मां से मिलवा दिया.

मनोज शंकर जाधव नामक लड़के के पिता की कुछ साल पहले मौत हो गई थी. 20 मार्च को वह नासिक के गुलाबवाड़ी में स्थित अपने घर से निकला और एक ट्रेन से ठाणे के कल्याण शहर में आ गया. पुलिस के अनुसार, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह यहां क्यों आया था.

बाल संरक्षण इकाई की सहायक पुलिस निरीक्षक प्रीति चव्हाण ने कहा कि एक स्थानीय गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के सदस्यों ने लड़के को कल्याण में देखा और अधिकारियों को सूचित किया, जिसके बाद उसे उल्हासनगर बस्ती के एक बाल गृह भेज दिया गया.

उन्होंने बताया कि जब पुलिस ने लड़के से पूछताछ की, तो वह ज्यादा कुछ नहीं बता सका लेकिन यह बता दिया कि वह नासिक के गुलाबवाड़ी में एक सार्वजनिक शौचालय और एक दुकान के पास रहता है. पुलिस की एक टीम नासिक गई और उसके घर का पता लगाया. अधिकारी ने बताया कि घर का पता चलने के बाद उसे उसकी मां के हवाले कर दिया गया.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.