Wednesday, 23 March 2022

Maharashtra : मुंबई के महालक्ष्मी इलाके में लगी भीषण आग, इमारत में रहने वाले लोगों को किया गया रेस्क्यू




महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) के महालक्ष्मी इलाके में भीषण आग (Fire) लग गई. दक्षिण मुंबई के महालक्ष्मी इलाके में यह आग विट्ठल निवास बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर में लगी. दोपहर करीब साढ़े बारह बजे यह आग लगी. आग लगने के थोड़े ही देर बाद यह तेजी से भड़क उठी और आस-पास की मंजिलों तक भी फैलने लगी. फिर ऊंची-ऊंची लपटें उठनी शुरू हो गईं और आस-पास धुएं फैल गए. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई. दमकलकर्मियों की टीम आग बुझाने की कोशिशों में लगी हुई है. प्राथमिक जानकारियों के मुताबिक विट्ठल निवास बिल्डिंग में रहने वाले लोगों को सुरक्षित  लिया गया है. अब तक इस दुर्घटना में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

आग लगने के बाद आस-पास के लोग घटनास्थल पर जमा हो. इससे यहां भीड़ जमा हो गई. रेस्क्यू ऑपरेशन सही तरह से शुरू रखने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम ने भीड़ में मौजूद लोगों से हटने की अपील की. फिलहाल आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है.

कहां लगी आग, कैसे लगी आग ?

मुंबई के महालक्ष्मी इलाके में विट्ठल निवास नाम की एक इमारत है. इस इमारत के ग्राउंड फ्लोर में दुकानेें बनी हुई हैं. अचानक दोपहर साढ़े बारह बजे के करीब सेकंड फ्लोर यानी तीसरी मंजिल के एक घर में आग लग गई. इसके बाद यह आगा थोड़ी ही देर में तेजी से फैल गई. इस आग से ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं और आसपास का इलाका धुएं से भर गया. अचानक लगी इस आग से इमारत में रहने वाले लोग एकदम से भागकर बाहर आए. आसपास के लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिशों में लग गई. लेकिन आग की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.