Saturday, 26 March 2022

बीरभूम हिंसा मामला:CBI ने TMC नेताओं समेत 21 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR, रिपोर्ट में कहा- 70-80 लोगों की भीड़ ने घरों में लगाई थी आग




बंगाल के बीरभूम हिंसा में CBI ने FIR में 21 लोगों के नाम दर्ज किए हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने रिपोर्ट में कहा, 70-80 लोगों की भीड़ ने पीड़ितों के घरों में तोड़फोड़ की। भीड़ ने 8 लोगों को घरों में बंद कर आग लगाकर जला दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक CBI ने मामले में जिन लोगों को आरोपी बनाया है, इनमें से ज्यादातक लोग टीएमसी के कार्यकर्ता हैं। इससे पहले शुक्रवार को कलकत्ता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका सुनवाई करते हुए सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। एजेंसी से कहा था कि वह 7 अप्रैल तक रिपोर्ट सौंपे।

घटनास्थल पर मौजूद है सीबीआई की टीम
कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई की 20 सदस्यों की टीम आज बीरभूम जिले के रामपुरहाट गांव पहुंची है। टीम ने उस घर का दौरा किया जहां एक साथ 7 लोगों के शव मिले थे। सीबीआई का कहना है कि हम मामले की जांच में युद्धस्तर पर लगे हुए हैं। कोर्ट ने टीम को रिपोर्ट देने के लिए तय समय दिया है।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को मामले का स्वत: संज्ञान लिया था। कोर्ट ने कहा कि जिस तरह के हालात पैदा हुए हैं, उससे इस मामले में सीबीआई जांच जरूरी हो गई है। इस घटना के बाद से बंगाल के लोगों में डर का माहौल देखने को मिल रहा है। ऐसे में सीबीआई जांच होने और पीड़ितों को न्याय मिलने से लोगों में विश्वास पैदा होगा।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.