Sunday, 6 February 2022

Ulhasnagar में राष्ट्रीय सिंधी भाषा विकास परिषद, एनसीपीएसएल कार्यालय की स्थापना हो : काजल मुलचंदानी



उल्हासनगर : राष्ट्रीय सिंधी भाषा विकास परिषद, एनसीपीएसएल के कार्यवाहक निदेशक श्री अकील अहमद और सलाहकार श्री गोपाल देवनानी जी ने काजल मुलचंदानी को सन्मानित किया और उन्हें अपने कार्यालय का दौरा करवाकर सिंधी भाषा विकास में केंद्रीय स्तरपर हो कार्य के बारेमें अवगत कराया, सिंधी भाषा और साहित्य के बारे में विस्तार पुर्वक चर्चा हुयी।

काजल मुलचंदानी द्वारा  उल्हासनगर को एनसीपीएसएल के तरफ से एक विशेष पैकेज दिया जानेकी मांग की, जिसमे भाषा के संवर्धन हेतु सिंधी क्लासेस चले, सांस्कृतिक कार्यक्रम और बेहतर शिक्षा जैसे की यूपीएससी परीक्षा के लिए केंद्र बनाया जाय और युवाओं को यूपीएससी के लिए तैयार किया जाये, जिसपर उन्होने कहा की हमें एक विस्तृत मांग पत्र बनाकर दिजिये, उसपर अमल किया जायेगा, उल्हासनगर में एनसीपीएसएल का एक केंद्र भी होना चाहिए ऐसी मांग दोहराई गयी, जिसमें उन्होनें आश्वासन दिया की उल्हासनगर में कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

ज्ञात हो की श्री अकील अहमद इसे पूर्व भी 4 दिसंबर 2021 उल्हासनगर दौरे पर आये थे, और सिंधी कला साहित्य और भाषा के संबंध में उनसे हमारी विस्तार चर्चा हुई थी, उसी क्रम को आगे बढाते हुये काजल मुलचंदानी ने दिल्ली स्थित उनके कार्यालय में भेट की. मुलाकात व चर्चा के दौरान सिंधी समाज के वरिष्ठ समाज सेवी व पत्रकार श्रीकांत भाटिया भी मौजूद थे। कल सोमवार को भी काजल मुलचंदानी का दिल्ली में कई मंत्रीयो से मिलने का कार्यक्रम है, साथ ही सांसद श्री शंकर लालवानी से मुलाकात करके उनसे उल्हासनगर की ज्वलंत समस्या के बार में चर्चा की जाएगी।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.