Breaking
Loading...
Learn about financial aid
Menu

Tuesday, 14 December 2021

Schools Reopen In Mumbai: बीएमसी का बड़ा ऐलान-कल से मुंबई में पहली से 7वीं क्लास के सभी स्कूल खुलेंगे

 

Schools Reopen In Mumbai: बीएमसी का बड़ा ऐलान-कल से मुंबई में पहली से 7वीं क्लास के सभी स्कूल खुलेंगे
mumbai schools reopen update

Schools Reopen In Mumbai: मुंबई में बंद पड़े स्कूल कल यानी 15 दिसंबर से खुल जाएंगे. बृहन्मुंबई महानगरपालिका, BMC ने आज ऐलान किया है कि कल से मुंबई के सभी पहली क्लास से सातवीं क्लास के सभी स्कूल खोले जाएंगे और कोरोना के सख्त गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी होगा. बता दें कि  कोरोना के नए और पहले से ज्यादा खतरनाक माने जा रहे वैरिएंट ओमिक्रान (Omicron) के खतरे को देखते हुए मुंबई (Mumbai) के स्कूलों को खोलने की तारीख आगे बढ़ा दी गई थी. पहले इन स्कूलों को 1 दिसंबर से खोला जाना था. लेकिन अब स्कूल कल से खुल जाएंगे.

बीएमसी ने लिया था बड़ा फैसला
आपको बता दें कि मुंबई में छोटे बच्चों के स्कूलों को खोलने के लिए बीएमसी (BMC) ने यह फैसला बच्चों की सुरक्षा को और पुख्ता करने के मकसद से लिया था. वहीं, नवी मुंबई के स्कूलों को भी 15 दिसंबर को खोला जाएगा. महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाकी शहरों के स्कूल, राज्य सरकार के फैसले के तहत एक दिंसबर से ही खुल गए हैं. 

सरकार ने स्कूलों के लिए जारी की है गाइडलाइंस 
पूरे प्रदेश में एक दिसंबर से स्कूल खोलने से पहले सरकार ने खास गाइडलाइंस जारी की है. इनके मुताबिक स्कूलों में क्लास की पढ़ाई के अलावा किसी भी तरह के कार्यक्रम या एक्टिविटी की इजाजत नहीं दी गई है. इसी तरह एक बेंच पर सिर्फ एक छात्र को ही बैठाया जाएगा. एक क्लास में सिर्फ 15-20 बच्चों को एंट्री देने के लिए कहा गया है. वहीं स्कूल में आने वाले सभी छात्रों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. 



SHARE THIS

Author:

Etiam at libero iaculis, mollis justo non, blandit augue. Vestibulum sit amet sodales est, a lacinia ex. Suspendisse vel enim sagittis, volutpat sem eget, condimentum sem.

0 coment rios: