Wednesday, 29 December 2021

Omicron: मुंबई में कोरोना ऑउट ऑफ कंट्रोल! 24 घंटे में 2500 से ज्यादा केस, 1 दिन में 82% बढ़े मामले


मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Mumbai Coronavirus Case) के बढ़ते मामले डराने लगे हैं. पिछले 24 घंटों में मुंबई में कोरोना के 2500 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे में मुंबई में 2510 मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 1 व्यक्ति की मौत हो गई है. मंगलवार के आंकड़ों के मुताबिक, महज 1 दिन में मुंबई में कोरोना के मामले 82 फीसदी बढ़े हैं.

एक दिन में कोरोना के इतने मामले दर्ज किए जाने के बाद महाराष्ट्र में बैठकों को दौर शुरू हो गया है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को एक बैठक की. इस बैठक में संक्रमण पर काबू कैसे पाया जा सकता है इसके बारे में अधिकारियों से सुझाव लिए गए हैं. बैठक में आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई में 20 दिसंबर को महज 204 केस थे और पिछले 9 दिनों में यह आंकड़ा 12 गुणा बढ़ा है. आदित्य ठाकरे ने दिन में कहा था कि, पिछले हफ्ते 150 मामले हर रोज़ आ रहे थे. अब लगभग दो हज़ार मामले सामने आ रहे हैं.
इन बढ़ते मामलों पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि अगर ऐस ही मामले बढ़ते रहे और संक्रमण दर 5 फीसदी से ज्यादा रहा, तो यहां भी दिल्ली की तरह कुछ और पाबंदियां लगानी पड़ेंगी.
मुंबई में 1 दिसंबर को जहां कोरोना संक्रमण के सिर्फ 108 मामले थे तो वहीं दूसरी तरफ 29 दिसंबर को बढ़कर 51843 केस हो गए. इसके साथ ही, ओमिक्रोन के भी 27 मामले सामने आए हैं. लोग इस महामारी को लेकर भी बेपरवाह दिख रहे हैं. ऐसे में उद्धव सरकार और कड़े नियम लागू कर सकती है.
महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, जिन लोगों की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इसमे मंत्री के. सी. पाडवी (कांग्रेस), 3 पत्रकार , पुलिसकर्मी, विधानमंडल और मंत्रालय कर्मचारी भी शामिल हैं. के. सी. पाडवी (Kagda Chandya Padvi, 63yrs) विधानसभा के सत्र में उपस्थित थे. इसके अलावा BJP विधायक समीर मेघे भी पॉजिटिव पाए गए हैं. समीर मेघे ने अपना टेस्ट नागपुर में कराया और पॉजिटिव आने पर विधानसभा प्रधान सचिव को सूचित किया.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.