Friday, 3 December 2021

Mumbai : लापरवाही के चलते 4 महीने के बच्चे की मौत के आरोप में 2 डॉक्टर और एक नर्स निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला

 

Mumbai : लापरवाही के चलते 4 महीने के बच्चे की मौत के आरोप में 2 डॉक्टर और एक नर्स निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला
लापरवाही के चलते 4 महीने के बच्चे की मौत के आरोप में 2 डॉक्टर और एक नर्स निलंबित

अपर आयुक्त बीएमसी (BMC) सुरेश काकानी ने जानकारी दी है कि मुंबई (Mumbai) के नायर अस्पताल (Nair Hospital) के 2 डॉक्टरों और एक नर्स को लापरवाही के आरोप में निलंबित (Suspended) कर दिया गया है. इलाज में देरी के कारण 4 महीने के बच्चे की मौत (Died) हो गई. मामले की जांच के लिए गठित कमेटी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

मुंबई में वर्ली इलाके के चॉल में सिलेंडर में हुए धमाके के बाद लगी आग में घायल चार महीने के बच्चे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि हादसे में बुरी तरह से घायल उसके पिता की हालत नाजुक बनी हुई है. नगर निकाय के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. गणपतराव जाधव मार्ग स्थित बीडीडी चॉल में रह रहे परिवार के कमरे में मंगलवार को सिलेंडर में हुए धमाके के बाद लगी आग में बच्चा और परिवार के तीन अन्य सदस्य घायल हो गए थे.

पिता का नायर अस्पताल में चल रहा है इलाज

नगर निकाय के अधिकारी ने बताया कि शुरुआत में उन्हें बीवाईएल नायर अस्पताल ले जाया गया लेकिन बाद में बच्चे और उसके परिवार के दो अन्य सदस्यों को निकाय के ही कस्तूरबा अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल बच्चे की पहचान मंगेश पुरी के तौर पर की गई है और मंगलवार रात उसकी मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि बच्चे के पिता आनंद पुरी का नायर अस्पताल में इलाज चल रहा है और डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत गंभीर है.

विभागीय जांच के आदेश

नायर अस्पताल के डीन डॉ.रमेश भारमल ने वीडियो क्लिप सामने आने के बाद विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं. वीडियो क्लिप में कथित रूप से दिख रहा है कि पीड़ितों को मंगलवार को जब अस्पताल लाया गया तो तुरंत उनका इलाज शुरू नहीं किया गया.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.