Friday, 10 December 2021

MAYOR किशोरी पेडनेकर को फिर मिली जान से मारने की धमकी, पहले भी दर्ज करा चुकी है शिकायत…



मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर को जान से मारने की धमकी मिली है. उन्हें एक पत्र भेज कर जान से मारने की धमकी दी गई है. मेयर किशोरी पेडनेकर इससे पहले दिसंबर 2020 में भी जान से मारने की धमकी दी गई थी. एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी. धमकी देने के साथ-साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया गया था. जानकारी के अनुसार 22 दिसंबर 2020 को बीएमसी कार्यालय में ये धमकी दी गई थी.

वहीं मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर बुधवार रात भारतीय जनता पार्टी के विधायक आशीष शेलार के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शिवसेना की नेता पेडनेकर ने दक्षिण मुंबई में मरीन ड्राइव थाने में शेलार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

उन्होंने बताया कि भाजपा नेता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354(ए) (द्विअर्थी टिप्पणी करना) और 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले शब्द या भाव-भंगिमा का इस्तेमाल करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की आगे जांच करेगी. बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने वर्ली इलाके में हुए सिलेंडर विस्फोट में बीएमसी की कार्यशैली को लेकर सवाल खड़े किए थे. इसी दौरान उनपर विवाद बयान देने के आरोप लगे हैं.

कोरोना नियमों का पालन करने की अपील

वहीं सोमवार को मुबंई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि अगर किसी सोसाइटी में कोई बाहर से व्यक्ति आता है तो उस पर नजरें बनाए रखें और इस बात के लिए सजग रहें कि संबंधित व्यक्ति द्वारा क्वारंटाइन के नियमों का पालन किया जा रहा है या नहीं. संबंधित व्यक्ति की जानकारी पालिका को दें. फिलहाल मुंबई में ओमीक्रॉन संक्रमित व्यक्ति नहीं पाया गया है. लेकिन आगे अगर कोई संक्रमित पाया जाता है तो खतरा बढ़ सकता है. इसलिए कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना जरूरी है.

कुछ दिनों पहले बीएमसी ने यह फ़ैसला किया था कि मुंबई के मॉल, रेस्टोरेंट, रेलवे, सार्वजनिक परिवहन में कोरोनारोधी वैक्सीन की दो डोज ले चुके व्यक्तियों को ही एंट्री मिलेगी. अगर ऐसी जगहों में कोई ऐसा व्यक्ति पाया जाता है जिन्होंने कोरोनारोधी वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है तो संबंधित संस्था से 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया जाएगा. मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि फिलहाल बीएमसी के पास वैक्सीन का सही स्टॉक उपलब्ध है. उन्होंने जनता से आह्वान किया कि वे जल्दी से जल्दी अपना वैक्सीनेशन कंप्लीट करवाएं. बूस्टर स्टॉक के लिए स्टॉक उपलब्ध हुआ तो जल्दी ही 40 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिए इनकी भी शुरुआत की जाएगी.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.