Friday, 10 December 2021

मुंबई एयरपोर्ट पर 247 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी: 35 किलोग्राम हेरोइन लेकर विमान से उतरा था जिम्बाब्वे का कपल, AIU-DRI की जॉइंट टीम ने किया अरेस्ट

 

जांच में सामने आया है कि दोनों ही विदेशी नागरिक जिम्बाब्वे के हरारे से रवाना हुए थे और एडिस अबाबा में कंसाइनमेंट को रिसीव कर मुंबई पहुंचे थे। - Dainik Bhaskar
जांच में सामने आया है कि दोनों ही विदेशी नागरिक जिम्बाब्वे के हरारे से रवाना हुए थे और एडिस अबाबा में कंसाइनमेंट को रिसीव कर मुंबई पहुंचे थे।

मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) और डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। AIU और DRI की जॉइंट टीम ने एक पुख्ता सूचना के आधार पर लगभग 247 करोड़ रुपये मूल्य की 35 किलोग्राम हेरोइन की खेप पकड़ी है। इतनी भारी मात्रा में ड्रग्स लेकर जिम्बाब्वे का एक कपल विमान से आया था, जिन्हें अरेस्ट कर लिया गया है। गिरफ्तार कपल में एक 46 साल की महिला और एक 27 साल का पुरुष है, दोनों ही जिम्बाब्वे के नागरिक हैं।

जांच के दौरान पूछताछ में दोनों ने बताया है कि वे दोनों जिम्बाब्वे के हरारे शहर से मुंबई के लिए चले थे। रास्ते में उन्हें एडिस अबाबा में हेरोइन का कंसाइनमेंट दिया गया था, जिसे उन्हें मुंबई पहुंचाना था। लेकिन मुंबई एयरपोर्ट पर विमान उतरने के बाद दोनों को DRI और AIU की जॉइंट टीम ने अरेस्ट कर लिया। इस बात की जांच की जा रही है कि ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप की मुंबई में किसे डिलीवरी लेनी थी।

क्रूज केस में एक और आरोपी ने दायर की जमानत अर्जी
ड्रग्स क्रूज केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार एक आरोपी ने विशेष एनडीपीएस अदालत के समक्ष जमानत याचिका दायर की है। मामले में गिरफ्तार किए गए 20 लोगों में से बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत 18 आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.