Wednesday, 17 November 2021

mumbai : बेस्ट ने पर्यटन के क्षेत्र में बड़ा कदम रखा, जल्द ही शुरू करेगा हो-हो सेवाएं



मुंबई: बेस्ट पब्लिक बस सेवा जल्द ही हॉप ऑन-हॉप ऑफ बस सेवा शुरू करके शहर के पर्यटन में बड़ा कदम उठाएगी। अधिकारियों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी।
बेस्ट के प्रवक्ता मनोज वरदे ने आईएएनएस को बताया कि इस आशय के एक लंबे समय से लंबित प्रस्ताव को बेस्ट कमेटी ने मंगलवार देर रात मंजूरी दे दी है। सेवाओं के बहुत जल्द शुरू होने की संभावना है।
हो-हो मुंबई पर्यटन के लिए, बेस्ट यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल, जुहू चौपाटी-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) पर हर 30 मिनट में चलने वाली लगभग दस आलीशान, वातानुकूलित, इलेक्ट्रिक बसों का एक बेड़ा तैनात करेगा। ये सेवाएं सुबह नौ बजे से शुरू होंगी और रात आठ बजे तक चलेंगी। दैनिक, घरेलू या विदेशी पर्यटकों के लिए खानपान का भी ध्यान रखा जाएगा।
दिन भर के दौरे के लिए प्रति व्यक्ति 250 रुपये का टिकट होगा, जिसका उपयोग हो-हो मुंबई पर्यटन की किसी भी बस में किया जा सकता है। हो-हो मुंबई पर्यटन बसें सीएसएमटी से चलेंगी और वीरमाता जीजाबाई चिड़ियाघर,भाऊ दाजी लाड संग्रहालय, जुहू गार्डन, प्रसिद्ध जुहू बीच, बांद्रा बैंडस्टैंड, श्री सिद्धिविनायक मंदिर, नेहरू तारामंडल, ऐतिहासिक गिरगाम चौपाटी, तारापोरवाला एक्वेरियम होते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज संग्रहालय पर रुकेगी।
रास्ते में, पर्यटक मुंबई बीएमसी मुख्यालय, ग्लोरिया चर्च, बांद्रा रिक्लेमेशन, कुछ शीर्ष बॉलीवुड अभिनेताओं के आवास, लिंकिंग रोड, जुहू तारा रोड, राजीव गांधी बांद्रा वर्ली सी लिंक, हाजी अली समुद्र समाधि, पेडर रोड, बाबुलनाथ मंदिर, वानखेड़े (क्रिकेट) स्टेडियम, नरीमन पॉइंट का व्यापार केंद्र और अंत में मंत्रालय के दर्शनीय स्थलों का आनंद ले सकते हैं।
एक अधिकारी ने कहा कि इससे पहले, बेस्ट ने मुंबई के कुछ प्रतिष्ठित स्थलों को देखने के लिए विशेष सीमित घंटे की पर्यटन सेवाएं शुरू की थीं, जो रोशन हैं।
हाल ही में, इन्होंने दक्षिण मुंबई में निर्दिष्ट स्थानों में पर्यटकों के लिए ओपन-डेक बेस्ट सेवाओं को गेटवे ऑफ इंडिया से शाम 5, 6.30 और 8 बजे संचालित सेवाओं के साथ फिर से लॉन्च किया है। दैनिक, और ऊपरी सीट के लिए 150 रुपये और निचली डेक सीटों के लिए 75 रुपये की टिकट दरें हैं।
वरदे ने बताया, हो-हो में, पर्यटक रास्ते में किसी भी स्थान पर उतर सकते हैं, जितना चाहें उतना घूम सकते हैं और अगले गंतव्य पर जाने के लिए उसी टिकट पर अगली सेवा पर जा सकते हैं।

SHARE THIS

Author:

Etiam at libero iaculis, mollis justo non, blandit augue. Vestibulum sit amet sodales est, a lacinia ex. Suspendisse vel enim sagittis, volutpat sem eget, condimentum sem.

0 coment rios: