Saturday, 27 November 2021

गढ़चिरौली मुठभेड़ के विरोध में नक्सलियों का उत्पात:नारायणपुर में सरपंच पति की हत्या, JCB में लगाई आग; सुकमा में सड़क पर पेड़ गिराया

 महाराष्ट्र के गढ़चिरौली मुठभेड़ के विरोध में नक्सलियों ने 6 राज्यों में आज बंद का आह्वान किया है। बंद को सफल बनाने के लिए बस्तर में माओवादियों ने अब उत्पात मचाना भी शुरू कर दिया है। नारायणपुर में नक्सलियों ने सरपंच पति की हत्या कर दी। एक JCB वाहन को भी आग के हवाले कर दिया। इधर, सुकमा में सड़क पर पेड़ गिरा मार्ग को बंद कर दिया। साथ ही जगह-जगह बैनर पोस्टर भी चस्पा किए हैं।

निर्माण कार्य में लगी JCB वाहन को भी आग के हवाले कर दिया है।
निर्माण कार्य में लगी JCB वाहन को भी आग के हवाले कर दिया है।

माओवादियों ने नारायणपुर में करमरी पंचायत के सरपंच पति बिरजूराम सलाम की शुक्रवार देर रात गला रेत कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि बिरजूराम के पास से नक्सलियों ने 50 हजार रुपए भी लूट लिए। साथ ही इसी नक्सल इलाके में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था। इस निर्माण कार्य में लगी JCB वाहन को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया।

वहीं नक्सलियों ने बाजार स्थल और बिरजूराम की बाइक में बैनर-पोस्टर लगा कर आज बंद को सफल बनाने आह्वान भी किया है। नक्सलियों की नेलनार एरिया कमेटी ने इस घटना को अंजाम दिया है।

नारायणपुर के करमरी गांव में नक्सलियों ने बैनर बांधा है।

नारायणपुर के करमरी गांव में नक्सलियों ने बैनर बांधा है।

पेड़ काट मार्ग किया बंद, जवानों ने खोला
सुकमा जिले के धुर नक्सल प्रभावित इलाके चिंतागुफा से जगरगुंडा मार्ग पर नक्सलियों ने पेड़ काट कर मार्ग को बंद कर दिया। बीच सड़क पर नक्सलियों ने बैनर भी बांध दिए हैं। इस मामले की जानकारी मिलते ही फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि घंटे भर की कड़ी मशक्कत के बाद जवानों ने सड़क से पेड़ की टहनियों को हटाकर मार्ग खोल दिया है। इसी इलाके में सर्चिंग भी जारी है।

सुकमा जिले में सड़क के बीच बैनर बांधे हैं।
सुकमा जिले में सड़क के बीच बैनर बांधे हैं।

मालगाड़ी के 19 डिब्बे पटरी से उतरे
नक्सली अपने बंद को सफल बनाने के लिए अक्सर किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग को नुकसान पहुंचाते हैं। शुक्रवार की रात भी नक्सलियों ने उत्पात मचाते हुए भांसी-कमालूर के पास पटरियों को उखाड़ दिया था। इस बीच लौह अयस्क भरकर किरंदुल से विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी के 3 इंजन समेत 19 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही रात से ही जवान और रेलवे के कर्मचारी स्पॉट में मौजूद हैं।


SHARE THIS

Author:

Etiam at libero iaculis, mollis justo non, blandit augue. Vestibulum sit amet sodales est, a lacinia ex. Suspendisse vel enim sagittis, volutpat sem eget, condimentum sem.

0 coment rios: