Wednesday, 3 November 2021

GOLD SMUGGLING: नहीं सुधर रहे हैं तस्कर




मदुरै। विदेशों से फ्लाइटों की संख्या बढ़ते ही तस्करी के गोल्डन रूट सक्रिय हो गए हैं। त्यौहारी सीजन (festive Season) में गोल्ड की मांग भी बढ़ी है और कीमतों में भी तेजी है। ऐसे में खाड़ी देशों से तस्करी की घटनाओं में इजाफा हुआ है। ताजा घटनाक्रम में मदुरै एयरपोर्ट पर 4999.89 ग्राम (यानी लगभग 5 किलो) सोना जब्त किया गया है। कस्टम अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि तस्करी का सोना दुबई से मदुरै के लिए एक निजी विमान से लाया जा रहा था। इसके बाद, सीमा शुल्क अधिकारियों ने दुबई से मदुरै के लिए उड़ान भरने वाले यात्रियों की अलग से जांच की और लाए गए सामानों का भी निरीक्षण किया।

अधिकारियों को तब विमान में एक यात्री की हरकतों पर शक हुआ। इसके बाद अधिकारियों ने उसे एक अलग कमरे में रखा और उससे पूछताछ की। उनके द्वारा लाए गए सामान का भी निरीक्षण किया। बैग में एक किलोग्राम वजन के 5 Gold Bars पाए गए। यह भी पता चला कि उसने दुबई से इसकी तस्करी की थी। अधिकारियों ने बताया कि जब्त किए गए सोने की कीमत 2.42 करोड़ रुपए  है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले मदुरै हवाईअड्डे पर एक किलो तस्करी का सोना जब्त किया गया था। 

आपको बता दें कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर बढ़े सोना तस्करी अब देश के अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट्स (International Airport) पर निगाहें जमाएं हुए है।  सरकारी रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा सोने की तस्करी केरल में पकड़ी जाती है. इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, जयपुर, इंदौर और बेंगलुरु एयरपोर्ट पर भी बड़ी मात्रा में सोने की तस्करी के केस पकड़े जाते है। अब मदुरै एयरपोर्ट भी तस्करों के गोल्डन फ्लाई रूट का केंद्र बनकर उभर रहा है। खाड़ी देशों से आने वाले मजूदरों को टिकट राशि और थोड़े पैसों का लालच देकर तस्करी करवाई जा रही है। 



SHARE THIS

Author:

Etiam at libero iaculis, mollis justo non, blandit augue. Vestibulum sit amet sodales est, a lacinia ex. Suspendisse vel enim sagittis, volutpat sem eget, condimentum sem.

0 coment rios: