Thursday, 21 October 2021

परमबीर सिंह के खिलाफ उगाही के मामले में एक ‘हवाला’ संचालक गिरफ्तार



मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने शहर के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Former Mumbai Police Commissioner Param Bir Singh) के खिलाफ दर्ज उगाही के एक मामले में गुजरात (Gujarat) के 42 वर्षीय ‘हवाला’ संचालक को गिरफ्तार (Arrest) किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान अल्पेश पटेल के रूप में हुई है और उसे मंगलवार को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा इकाई-11 की टीम ने गुजरात के मेहसाणा से पकड़ा। हवाला कानूनी बैंकिंग माध्यमों से बचते हुए किए गए, धन के अवैध हस्तांतरण को कहा जाता है। अधिकारी ने बताया कि पटेल की भूमिका जबरन वसूली मामले की जांच के दौरान सामने आई, जिसे कुछ महीने पहले यहां गोरेगांव पुलिस थाने में कारोबारी बिमल अग्रवाल ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी परमबीर सिंह के खिलाफ दर्ज कराया था। अधिकारी ने बताया कि इसके आधार पर मुंबई पुलिस ने पटेल की तलाश शुरू कर दी। गुप्त सूचना पर पुलिस की एक टीम मेहसाणा गई और पटेल को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने बताया कि बुधवार को उसे एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे शुक्रवार तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। इस मामले में जांच जारी है।

सिंह के खिलाफ मुंबई और पड़ोसी ठाणे जिले के कई पुलिस थानों में उगाही के मामले दर्ज हैं। आईपीएस अधिकारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है, लेकिन जांच एजेंसियां अब तक उनका पता नहीं लगा पाई हैं। 


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.