Monday, 18 October 2021

कल्याण की जेल में 20 कैदी पाए गए कोरोना पॉज़िटिव, अस्पताल में किया गया शिफ्ट

 

    


ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कम होते कोरोना (Corona) मामलों के बीच मुंबई (Mumbai) से सटे कल्याण (Kalyan) की एक जेल में कई कैदी कोविड पॉज़िटिव (Covid Positive) पाए गए हैं। एएनआई ने जेल अधिकारीयों के हवाले से बताया है कि, कल्याण की आधारवाड़ी जेल के करीब 20 कैदी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। इन सभी कैदियों को इलाज के लिए ठाणे सिविल अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। 

वैसे कोरोना काल के दौरान देश के सबसे ज़्यादा प्रभावित हिस्सों में से एक रहे महाराष्ट्र में अब हालात बेहतर हो रहे हैं। कोरोना के मामले राज्य में लगातार कम हो रहे हैं। ऐसे में मुंबई समेत महाराष्ट्र में कोरोना पाबंदियों (Corona Restrictions) में ढील दी गई है। इस बीच आज महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कोविड टास्क फाॅर्स (Covid Task Force) की अहम बैठक बुलाई है। इस खबर के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि, राज्य सरकार कोरोना पाबंदियों में लोगों को और भी रियायत दे सकती है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले रविवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि, दिवाली के बाद राज्य में कोरोना पाबंदियों में कुछ और ढील दी जा सकती। टोपे ने बताया कि, ताजा कोरोना मामलों की संख्या पर स्वास्थ्य विभाग और टास्क फोर्स के साथ चर्चा के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा इस पर निर्णय लिया जाएगा। खबर है कि, सीएम ठाकरे कोविड टास्क फाॅर्स के साथ करीब 3 बजे के आसपास सोमवार को बैठक करेंगे।

बता दें कि, कल्याण के नज़दीक ठाणे में रविवार को कोविड-19 के 182 नये मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,63,381 हो गई। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक और व्यक्ति की संक्रमण से मौत के बाद जिले में मृतक संख्या बढ़कर 11,459 हो गई है। जिले में कोविड-19 से मृत्यु दर 2.03 प्रतिशत है। इस बीच, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोस के पालघर जिले में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1,37,459 हो गए और मृतक संख्या 3,279 है।  

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.