Thursday, 30 September 2021

Maharashtra: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डेप्युटी होम सेक्रेटरी कैलाश गायकवाड़ पहुंचे ED ऑफिस, एजेंसी ने पूछताछ के लिए किया है तलब

 


महाराष्ट्र के डेप्युटी होम सेक्रेटरी कैलाश गायकवाड़ (Deputy Secretary of Maharashtra Kailash Gaikwad राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (former state home minister Anil Deshmukh) से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering case) मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ऑफिस पहुंच गए हैं. यहां ED कैलाश गायकवाड़ से अनिल देशमुख 100 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी.

ED ने गुरुवार को गायकवाड़ को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा था. बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब को भी ED ने तलब किया था.

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग किस में ED की जांच के घेरे में आए पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. 100 करोड़ रुपए की वसूली मामले में ED उनके खिलाफ मामला दर्ज कर केस की जांच कर रही है. ED ने अब तक अनिल देशमुख को कम से कम 3 बार पूछताछ के लिए तलब किया है जिसके लिए उन्हें समन जारी किए गए हैं.

वैसे कई मौकों पर ED देशमुख को समन भेज चुकी है अनिल देशमुख अब तक एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाए हैं. हालांकि उनके वकीलों ने इस सिलसिले में ED दफ्तर पहुंचकर उनके पेश न होने के कारण बताए हैं. अनिल देशमुख ने ईडी द्वारा जारी समन के खिलाफ मुंबई हाई कोर्ट का भी रुख किया है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी ने अनिल देशमुख के पीए कुंदन शिंदे और पीएस संजीव पलांडे को गिरफ्तार किया था.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना की नेता और सांसद भावना गवली को ईडी ने तलब किया है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, उन्हें 4 अक्टूबर, सोमवार को मुंबई स्थित ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए तलब किया गया है. भावना गवली महाराष्ट्र की यवतमाल-वाशिम सीट से लोकसभा सदस्य हैं. इससे पहले, एजेंसी ने गवली के कथित सहयोगी सईद खान को पीएमएलए के संबंधित प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था.

सईद खान को हिरासत में लेने के बाद, एजेंसी ने विशेष पीएमएलए अदालत को सूचना दी कि सांसद भावना गवली, खान के माध्‍यम से एक ट्रस्‍ट को जालसाजी कर निजी कंपनी में बदलने के अपराध में शामिल थीं. गवली के निर्देश पर करीब 18 करोड़ रुपये का बड़ा घोटाला किया गया है.


SHARE THIS

Author:

Etiam at libero iaculis, mollis justo non, blandit augue. Vestibulum sit amet sodales est, a lacinia ex. Suspendisse vel enim sagittis, volutpat sem eget, condimentum sem.

0 coment rios: