Sunday, 26 September 2021

Kalyan : मलंगगढ़ इलाके में 50 लाख गोवा मेड शराब जब्त



मलंगगड़ी के कुंभार्ली गांव में आबकारी विभाग की कार्रवाई

तीन आरोपियों को और तीन ग्राहक किया गिरफ्तार

डोंबिवली. गोवा में ठाणे जिले से सस्ती शराब लाकर उसे बेचने वालो का खुलासा शनिवार को हुआ। इस मामले में आबकारी विभाग ने शराब का स्टॉक, दो लग्जरी वाहन और करीब 50 लाख रुपये का सामान जब्त किया है। यह पता चला है कि अंबरनाथ तालुका के मलंगगढ़ इलाके से प्रतिष्ठित होटलों में गोवा मेड शराब की आपूर्ति की जा रही है। इसमें एक बड़ा रैकेट शामिल होने की आशंका है।

कल्याण के पास मलंगगढ़ इलाके में गोवा मेड शराब बिक्री के लिए आ रही है। डोंबिवली क्षेत्र के बड़े होटल और गोवा मेड शराब की मांग विशेष ध्यान देने योग्य है, इसलिए यह बात सामने आई है कि गोवा मेड शराब की आपूर्ति मलंगगढ़ इलाके से की जा रही है। राज्य आबकारी विभाग के ठाणे संभागीय दस्ते ने मलंगगढ़ के गांव में शिव आरती बंगले के बगल में एक पतरे के शेड से गोवा मेड शराब का स्टॉक जब्त किया है। इनके पास से नामी कंपनियों की 50 लाख गोवा मेड शराब समेत अन्य सामानों को जब्त की गई है।

राज्य के आबकारी विभाग ने शराब खरीदने के आरोप में तीन उपभोक्ताओं को भी गिरफ्तार किया है। ऐसे में राज्य के आबकारी विभाग की ओर से कुछ बड़ी मछलियों के पकड़े जाने की संभावना है। सभी आरोपितों को चार दिन की आबकारी हिरासत में भेज दिया गया है। पिछले कुछ दिनों में यह बात सामने आई है कि मलंगगढ़ इलाके में गोवा मेड शराब की सप्लाई की जा रही है।

कुछ दिन पहले उल्हासनगर में हिललाइन पुलिस ने गोवा में बनी आठ लाख शराब और पांच लोगों को गिरफ्तार कर समान भी जब्त की थी। इसके बाद से राज्य के आबकारी विभाग ने एक बार फिर 50 लाख रुपए का माल जब्त किया है। पता चला है कि गोवा में बनी शराब की सीधे ग्रामीण से शहरी इलाकों में सप्लाई की जा रही है। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या राज्य के आबकारी विभाग की जांच में और कोई बड़ी मछलियां हैं या नहीं। राज्य आबकारी विभाग भरारी दस्ता निरीक्षक, राज्य आबकारी एन.एन.मोरे, दुय्यम निरीक्षक जी.एच.पाटील, आर.एस.राणे, दुय्यम निरीक्षक, अंबरनाथ विभाग के निरीक्षक घुले, आर.के.शिरसाट, निरीक्षक, डोंबिवली विभाग के निरीक्षक पवार की टीम ने सख्त कार्रवाई की है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.