Thursday, 26 August 2021

mumbai police की वसूलीबाजी : तीन और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ रिकवरी का मामला दर्ज

  • अंबोली थाने में दर्ज किया गया है मामला
  • संबंधित डीसीपी के खिलाफ पहले ही दर्ज है वसूली का मामला



मुंबई में तीन और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ रिकवरी का मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता प्रापर्टी डीलर ने आरोप लगाया है कि झूठे अपराध में पकड़े जाने के डर से पुलिस अधिकारियों ने रिपोर्ट के माध्यम से 17 लाख रुपये का गबन किया। अंबोली थाने में मामला दर्ज किया गया है।

भुगतान करने के बावजूद आरोपी पुलिस अधिकारी बार-बार पैसे की मांग कर रहे थे। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसके खिलाफ एमआईडीसी पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था ताकि उसे अधिक भुगतान न करने के मामले में फंसाया जा सके। मामले को आगे की जांच के लिए अपराध शाखा 10 को भेजा गया था। शिकायतकर्ता का आरोप है कि पुलिस यहीं नहीं रुकी और उसके साथ मारपीट की और कोरे कागज पर दस्तखत कर दिए।

अंबोली थाने में एक डीसीपी और एक पुलिस निरीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। संबंधित डीसीपी के खिलाफ पहले ही वसूली का मामला दर्ज किया जा चुका है। एनआईए ने एक पुलिस इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर अकाउंट से हटा दिया है। तीसरा आरोपी फिलहाल पुलिस बल में कार्यरत है।

इससे पहले परमबीर सिंह और डीसीपी अकबर पठान समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। बिल्डर श्याम सुंदर अग्रवाल की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। अग्रवाल ने दावा किया है कि उन्होंने केस वापस लेने के लिए फिरौती की मांग की है। बाद में परमबीर सिंह सहित छह लोगों पर जबरन वसूली और धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया। यह अपराध मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। संजय पुनमिया और सुनील जैन के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है, दोनों पर परमबीर के लिए फिरौती मांगने का आरोप लगाया गया था।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.