Friday, 27 August 2021

अमिताभ बच्चन का बॉडीगार्ड कमा रहा था सालाना 1.5 करोड़ रुपए? मुंबई पुलिस ने किया तबादला

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) डिपार्टमेंट ने कथित तौर पर सालाना 1.5 करोड़ रुपए कमाने की खबरों के बीच एक हेड कांस्टेबल का तबादला कर दिया है। पुलिस हेड कांस्टेबल, जितेंद्र शिंदे, 2015 में मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बॉडीगार्ड के रूप में तैनात थे।





मुंबई पुलिस ने कौन बनेगा करोड़पति (KBC) शो के होस्ट बच्चन को "X" कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है। इसलिए, 2015 में अभिनेता के बॉडीगार्ड होने की जिम्मेदारी दिए जाने के बाद शिंदे उस सुरक्षा कवर का हिस्सा बन गए।

हालांकि, दिशानिर्देशों के अनुसार, एक पुलिस कांस्टेबल पांच साल से ज्यादा समय तक एक ही पद पर नहीं रह सकता है। इसके अलावा, हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि शिंदे ने सुपरस्टार के बॉडीगार्ड के रूप में तैनात रहते हुए 1.5 करोड़ रुपए की सालाना कमाई की।

पुलिस विभाग में PTI न्यूज एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि शिंदे भरोसेमंद बॉडगार्ड में से एक हैं और उन्हें बच्चन के साथ उनके सुरक्षा कवर के हिस्से के रूप में देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि शिंदे की पत्नी एक एजेंसी चलाती हैं, जो प्रमुख हस्तियों को सुरक्षा गार्ड मुहैया कराती है।

राज्य सरकार ये भी वैरिफाई कर रही थी कि क्या शिंदे ने अपनी सालाना आय और अपनी संपत्ति के बारे में अधिकारियों को सूचित किया था और क्या वह किसी और सोर्स से भी दूसरी कमाई कर रहे थे, जो राज्य के कानून के अनुसार गैर-कानूनी है।

महाराष्ट्र के सेवा नियमों के अनुसार, एक सरकारी कर्मचारी दो प्रतिष्ठानों से सैलरी नहीं ले सकता है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.