Uttarakhand Political Crisis: पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए सीएम? देहरादून में बीजेपी विधायकों की मीटिंग जारी, लग सकती है नाम पर मुहर



देहरादून: उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे और उसके बाद नए मुख्यमंत्री चयन को लेकर सियासी हलचल बढ़ गई है। प्रदेश में बीजेपी के पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और डी पुरेनदेश्वरी देहरादून ने पार्टी मुख्यालय में बैठक शुरू कर दी है। देहरादून पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बैठक में विधायक अपना नेता चुनेंगे। इस बीच चर्चा है कि पुष्कर सिंह धामी के नाम पर लगभग सहमति बन गई है, हालांकि बीजेपी ने इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया है।
सवाल उठ रहा है कि आखिर मुख्यमंत्री पद पर किसकी ताजपोशी होगी? उत्तराखंड में हर हलचल का ताजा अपडेट्स...।
खटीमा विधानसभा सीट से विधायक हैं पुष्कर सिंह
@3:05 PM:
सूत्रों ने बताया कि उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के लिए पुष्कर सिंह धामी का नाम तय हो गया है। धामी ऊधमसिंहनगर की खटीमा विधानसभा सीट से विधायक हैं। हालांकि बीजेपी की अभी बैठक चल रही है। बैठक के बाद जो नाम तय होगा उसे लेकर टीम राज्यपाल के पास जाएगी।
विधायकों की मीटिंग में नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद
@2.55 PM:
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अन्य भाजपा नेता उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश मुख्यालय पहुंचे।
'विकास के बदले सत्ता के भूखे हो गए बीजेपी के नेता'
@2.40 PM:
उत्तराखंड में राजनीतिक अस्थिरता को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘2017 में, बीजेपी ने उत्तराखंड में सरकार बनाई। लेकिन राज्य के विकास के लिए काम करने के बजाय वे सत्ता के भूखे हो गए और पिछले साढ़े चार साल में दो मुख्यमंत्री बदले गए।’ उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्रियों की अदला-बदली का खेल चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘वे उत्तराखंड में राजनीतिक अस्थिरता के लिए जिम्मेदार हैं, क्योंकि पिछले साढ़े चार साल में दो मुख्यमंत्री बदले गए हैं। बीजेपी ने उत्तराखंड में पहले भी चार मुख्यमंत्रियों को बदला था।’
2022 का विधानसभा चुनाव जरूर जीतेगी बीजेपी: तीरथ सिंह
@2.00 PM:
तीरथ सिंह रावत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा बैठक में सीएम चुना जाएगा। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा 2022 का चुनाव निश्चित ही जीतेगी।

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget