Pulwama Encounter: मसूद अजहर का रिश्‍तेदार और पुलवामा हमले में IED तैयार करने वाला खूंखार आतंकी लंबू ढेर, एक साथी भी मारा गया



जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा स्थित फॉरेस्‍ट एरिया दाचीगाम के नामिबियान तथा मारसार में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए. सुरक्षा बलों को बहुत बड़ी सफलता मिली है. जैश ए मोहम्‍मद के खूंखार आतंकी इस्‍माइल भाई उर्फ लंबू को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है. उसके एक साथी को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. लंबू ने ही पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए फिदायीन हमले के लिए आईईडी तैयार की थी. उसके पास से भारी संख्‍या में हथियार भी बरामद हुए हैं. सूत्रों ने बताया कि लंबू को अदनान के नाम से भी जाना जाता है और वह जैश के संस्थापक मौलाना मसूद अजहर का करीबी रिश्तेदार था. साढ़े छह फीट हाइट होने की वजह से उसका नाम लंबू पड़ गया था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह नामिबियान तथा मारसार वनक्षेत्र और दाचीगाम के इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. तलाशी कर रहे दल पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए.

जम्‍मू कश्‍मीर में इस समय आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं. उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के खानपोरा ब्रिज पर शुक्रवार को संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ की टीम पर ग्रेनेड से हमला किया गया. इस घटना में सीआरपीएफ के चार जवान और एक आम नागरिक घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद संदिग्‍ध क्षेत्र में ही कहीं छिपे हुए हैं. उन्‍हें पकड़ने के लिए पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

अभी दो दिन पहले भी बारामूला जिले में ही संदिग्ध आतंकवादियों ने एक पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंका, लेकिन उसमें कोई नुकसान नहीं हुआ. यह घटना बुधवार शाम करीब पांच बजे की घटना है. उस वक्‍त यहां के रफियाबाद इलाके के द्रुसू में एक पुलिस गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंका गया. ग्रेनेड सड़क किनारे गिरा और फट गया.

बता दें कि जम्‍मू कश्‍मीर में पिछले कुछ दिनों से एनकांउटर की घटना लगातार सामने आ रही हैं. अभी पिछले रविवार को भी सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया था. इसके एक दिन पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हुई मुठभेड़ में जहां सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था तो वहीं सेना का एक जवान घायल भी हुआ.

अधिकारियों के अनुसार, उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा के सुंबलर इलाके में शोखबाबा जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, जिसका उन्होंने माकूल जवाब दिया. इसके बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget