Mumbai: मुंबई के वरली इलाके में निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिरी, 4 लोगों की मौत, 1 की हालत गंभीर


Mumbai: मुंबई के वरली इलाके में निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिरी, 4 लोगों की मौत, 1 की हालत गंभीर
मुंबई में निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने से 4 की मौत

मुंबई सहित महाराष्ट्र में दुर्घटनाओं का दौर शुरू है. मुंबई के वरली इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत (Under Construction Building) में लिफ्ट गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में एक से अधिक व्यक्ति जख्मी भी है. एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल जख्मियों की सही संख्या स्पष्ट नहीं हो पाई है. जख्मी व्यक्तियों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है. आज (शनिवार, 24 जुुलाई) शाम को हुई इस दुर्घटना में  घायल व्यक्तिों को केईएम व नायर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जख्मियों की संख्या बढ़ सकती है.

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक शाम 6 बजे यहदुर्घटना हुई है. इमारत में कंस्ट्रक्शन का काम शुरू था. तभी यह हादसा हुआ. वरली के अंबिका बिल्डर्स शंकरराव पदपथ मार्ग 118 व 119 के बीडीडी चाल, हनुमान गली में इस बिल्डिंग का निर्माण हो रहा है. बिल्डिंग का नाम ललित अंबिका है. इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत होने के साथ ही अंदर छह लोगों के फंसे होने की खबर सामने आ रही है. जख्मियों को उपचार के लिए केईएम अस्पताल और नायर अस्पताल ले जाया गया है.

बिल्डिंग में पार्किंग का काम शुरू था, जब यह हादसा हुआ

मृतकों के नाम अविनाश दास (35 साल), भारत मंडल (27 साल), चिन्मय मंडल (33 साल) है. इनके अलावा एक 45 साल के व्यक्ति की मौत हुई है और एक की हालत गंभीर है. घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच चुकी है. बिल्डिंग में जो 6 लोगों जो फंसे हुए हैं उन्हें बाहर निकालने का काम शुरू है. कहा जा रहा है बिल्डिंग में पार्किंग से जुड़े कंस्ट्र्ंक्शन का काम शुरू था, तब यह हादसा हुआ.

कल गोवंडी में इमारत ढहने से हुई थी 4 की मौत 

कल (शुक्रवार, 23 जुलाई) मुंबई के ही गोवंडी इलाके में एक बड़ी दुर्घटना हुई थी. यहां एक दो मंजिला इमारत ढह गई थी. इससे 4 लोगों की मौत हो गई . यह दुर्घटना गोवंडी के शिवाजी नगर इलाके में हुई. 4 लोगों की मृत्यु के अलावा 7 लोग जख्मी भी हुए. घायलों को उपचार के लिए घाटकोपर के राजावाडी और सायन अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

कल सुबह 4 बज कर 58 मिनट में यह दुर्घटना हुई. गोवंडी के शिवाजी नगर में स्थित बॉम्बे सिटी हॉस्पिटल के पास यह दुर्घटना हुई. जिस वक्त यह दो मंजिला इमारत ढह गई, तब लोग गहरी नींद में सोए हुए थे. इमारत ढहने से जोर की आवाज आई और लोगों पर मलबे गिरने से चीख-पुकार मची. इन आवाजों को सुनकर तुरंत आस-पड़ोस से लोग अपने घरों से बाहर आ गए और मदद कार्य में लग गए. दुर्घटना के बाद बचाव कार्य शुरू हो गया . जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम घटना स्थल पर  पहुंच गई.

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget