Saturday, 10 July 2021

Maharashtra: स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड कार दुर्घटना में बाल-बाल बचीं, तेजी से आते टेम्पो ने मारी टक्कर



महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गई हैं. वर्षा गायकवाड की कार को तेजी से आते हुए एक टेम्पो ने पीछे से टक्कर मारी. इस दुर्घटना में कोई भी जख्मी नहीं हुआ और वर्षा गायकवाड बाल-बाल बच गईं. मंत्री वर्षा गायकवाड हिंगोली के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वे हिगोली की संरक्षक मंत्री हैं.
हिगोली दौरे के दरम्यान ही वर्षा गायकवाड की कार को एक टेम्पो ने पीछे से आकर टक्कर मार दी. वर्षा गायकवाड हिंगोली के आक्सिजन प्लांट का उद्घाटन करके रामलीला मैदान का जायजा लेने जा रही थीं. इसी दौरान पीछे से आ रही महिंद्रा पिकअप गाड़ी ने वर्षा गायकवाड की कार को पीछे से टक्कर मारी. इससे कार का पिछला भाग क्षतिग्रस्त हो गया. लेकिन सौभाग्य से कार में बैठी मंत्री वर्षा गायकवाड और अन्य लोगों को किसी तरह की चोट नहीं आई.
वर्षा गायकवाड महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री होने के साथ-साथ हिंगोली की संरक्षक मंत्री भी हैं. हिंगोली के कामों का जायजा लेने के लिए वे शुक्रवार से हिंगोली के दौरे पर हैं. वे हिंगोली के नियोजित कार्यक्रम के मुताबिक रामलीला मैदान तक जाने के लिए निकली थीं. इसी दौरान उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई.
RTI कानूनों का उल्लंघन करने वाले स्कूलों पर कार्रवाई
कोरोना काल में किसी तरह की फीस ना बढ़ाने का स्पष्ट आदेश दिए जाने के बावजूद मुंबई और नवी मुंबई के कुछ स्कूलों ने फीस बढ़ाई, फीस भरने के लिए अभिभावकों को तकादा भिजवाया, विद्यार्थियों के रिजल्ट रोके. शिक्षा अधिकार अधिनियमों का उल्लघंन करने वाले ऐसे 8 स्कूलों पर आखिर राज्य के शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है. ऐसे स्कूलों के No Objection Certificate- NOC रद्द करने के प्रस्ताव पर जल्दी ही विचार कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. वर्षा गायकवाड ने हिंगोली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.