Saturday, 3 July 2021

Maharashtra: दर्दनाक! पत्नी और बेटी की हत्या की, शव अलमारी में रखा और खुद लगा ली फांसी


महाराष्ट्र के अमरावती से एक दिल दहला देने वाली ख़बर सामने आई है. पत्नी और बेटी की हत्या कर पहले शवों को अलमारी में छुपाया और फिर ख़ुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह दोहरा हत्याकांड अमरावती के येवदा पुलिस थाने के भामोद इलाके में हुआ है. जिस गांव में आम तौर पर छोटी-मोटी चोरी की घटनाएं भी नहीं होती हैं, वहां इस दोहरे हत्याकांड और आत्महत्या की घटना ने पूरे इलाके में हड़कंप मचा दी है. पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

पत्नी और बेटी के शवों से जब दुर्गंध आनी शुरू हुई तो इस घटना के बारे में लोगों को पता चला. फांसी लगा कर मरने वाले पति का नाम अनिल दिनकरराव देशमुख था. मृतक पत्नी का नाम वंदना अनिल देशमुख और बेटी का नाम साक्षी अनिल देशमुख था.

कोरोना बना काल

आस-पड़ोस वालों को शुक्रवार से ही अनिल देशमुख के घर से दुर्गंध आ रही थी. उन्होंने इस बारे में येवदा पुलिस को जानकारी दी. पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची. जांच के दौरान पुलिस को एक कमरे की अलमारी में अनिल की पत्नी और दीवान के अंदर बेटी का शव मिला. दूसरे कमरे में अनिल देशमुख की डेड बॉडी फांसी के फंदे से झूलती हुई दिखाई दी.

गांव वालों ने अनिल को अकेले घुमते हुए देखा था. इससे अंदाज़ लगाया जा रहा है कि अनिल ने पहले अपनी पत्नी और बेटी का खून किया होगा. और फिर कुछ घंटों के बाद यानी देर रात में आत्महत्या कर ली होगी. मृतक अनिल के पास एक लोडिंग वाहन था और वह सामान ढुलाई का धंधा किया करता था. लेकिन पिछले साल से कोरोना की वजह से यह धंधा बंद पड़ा था. इस वजह से वह आर्थिक संकट में घिरा हुआ था. घटना की जांच येवदा पुलिस कर रही है.

 पत्नी, बेटा, बेटी, सास, साली की हत्या कर खुद ने भी दे दी जान

ऐसी ही एक खबर 22 जून को नागपुर से आई थी. एक शख्स ने पहले अपनी पत्नी, बेटा, बेटी, सास और साली का क़त्ल किया और फिर खुद फंदे से झूल गया था. यह घटना तहसील पुलिस स्टेशन के पास बागल अखाड़ा परिसर में हुई थी. इस घटना को अंजाम देने वाले शख्स का नाम आलोक माथुरकर था. आलोक सिलाई का काम करता था. यह परिवार प्रमोद भिसीकर नाम के शख्स के घर किराए पर रहता था.

आलोक माथुरकर ने पहले अपनी पत्नी, बेटा, बेटी, की हत्या की. इसके बाद वो सड़क के उस पार 100 फुट की दूरी में रहने वाली अपनी सास के घर गया. वहां आलोक ने सास और साली की हत्या की. फिर वापस अपने घर आया और अपने गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली. पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारियों के मुताबिक आलोक ने अपनी पत्नी, बेटा और बेटी के सर पर हथौड़े से वार किया जबकि सास और साली की हत्या गला रेत कर की.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.