Lonavala में किराए पर विला देकर लोगों को ठगने के आरोप में दो गिरफ्तार

 


मालबार हिल पुलिस ने दो भाइयों को लोनावला में किराए पर विला दिलाने का झांसा देकर लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 26 वर्षीय अविनाश जाधवानी  ( Avinash Rupkumar Jadhwani urf Karan urf Siddesh  ) और 22 वर्षीय उसके  भाई आकाश (Akash Rupkumar Jadhwani) ने इंस्टाग्राम पर एक प्रोफाइल बनाया था और उचित शुल्क पर पिकनिक के लिए विला की पेशकश करके लोगों को ठग रहे थे।

पुलिस के मुताबिक आरोपी पिछले एक साल से लोगों को ठग रहे हैं। वे अब तक इसी तरह से शहर के कम से कम 20 लोगों को ठग चुके हैं. पुलिस ने कहा कि उनके खिलाफ ठाणे और पुणे में भी इसी तरह के अपराध दर्ज हैं।

जांच से पता चला कि दोनों जाधवानी भाइयों ने गोवा के एक विला की तस्वीर से छेड़छाड़ की और दावा किया कि उक्त संपत्ति लोगों को जाल में फंसाने के लिए लोनावाला के कुने गांव में स्थित थी।

जुलाई के तीसरे सप्ताह में मालाबार हिल निवासी शिकायतकर्ता ने विला बुकिंग के लिए उनसे संपर्क किया और 50,000 रुपये का भुगतान किया। पिकनिक के दिन, आरोपियों ने दावा किया कि उनके विला में एक विस्फोट हुआ था और बुकिंग रद्द कर दी गई थी। उन्होंने धनवापसी का आश्वासन दिया, लेकिन तब से शिकायत पर विचार करना बंद कर दिया। यह महसूस करते हुए कि कुछ गड़बड़ है, शिकायत ने लोनावाला में उनके एक रिश्तेदार से पूछताछ करने के लिए कहा। दिए गए पते की जांच करने पर पता चला कि ऐसी कोई संपत्ति नहीं थी।

शिकायतकर्ता ने मालाबार हिल थाने में संपर्क किया और अपनी शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत धोखाधड़ी और जालसाजी का अपराध दर्ज किया और अपनी जांच शुरू की।

पुलिस ने उनके मोबाइल लोकेशन का पता लगाने की कोशिश की और आखिरकार उन्हें पुणे के कल्याणी नगर, वडगांव शेरी से गिरफ्तार कर लिया। मालाबार हिल पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक सूर्यकांत बांगर ने कहा, "प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने अकेले मुंबई में ही कम से कम 20 लोगों को ठगा है और उनके खिलाफ ठाणे और पुणे में भी मामले दर्ज हैं।"

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget