Thursday, 22 July 2021

Happy Birthday! अब थाने में होगा बर्थ डे सेलिब्रेशन, पुलिस कर्मियों का कटेगा केक, गिफ्ट दिया जाएगा ग्रीटिंग कार्ड और गुलदस्ता




मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने थानों में पुलिस कर्मियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए एक अनोखा तरीका शुरू किया है. मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले (Hemant Nagrale) ने एक सर्कुलर जारी करते हुए कहा कि थानों में अब पुलिस कर्मियों का बर्थ डे (Polic Personnel Birthday Celebration) मनाया जाएगा. इसके लिए सभी के जन्मदिन नोट करने का निर्देश दिया है.
मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने पुलिस फोर्स में निचले रैंक के पुलिसकर्मियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए ये सर्कुलर निकाला है. जारी सर्कुलर में सभी सीनियर इंस्पेक्टरों और स्टेशनों और अपराध शाखा इकाइयों के प्रभारी निरीक्षकों को स्टाफ के सभी लोगों का जन्मदिन नोट करने का निर्देश दिया है. जिसकी मदद से स्टेशन पर ही मिनी बर्थडे सेलिब्रेशन की व्यवस्था करने को कहा गया है.
कमिश्नर नागराले ने अपने सर्कुलर में कहा कि किसी भी काम को पूरा करने के लिए टीम वर्क जरूरी है, जिसके लिए विभाग में कार्यरत कर्मियों का खुश रहना जरूरी हो. “इसके लिए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक और प्रभारी निरीक्षकों को निर्देश दिया जाता है कि वे थाने में काम करने वाले प्रत्येक अधिकारी और कांस्टेबल के नाम और जन्मतिथि को नोट कर लें. और उनके जन्मदिन पर प्रभारी पुलिस निरीक्षक को जन्मदिन (ग्रीटिंग) कार्ड और एक गुलदस्ता सौंपकर उस कर्मियों को सम्मानित करें.
एक अधिकारी ने कहा, अगर दो कर्मियों का जन्मदिन एक ही दिन है तो केवल एक केक काटने का निर्देश दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि हमें उनका मनोबल बढ़ाने और काम करने का अच्छा माहौल बनाने में मदद मिलेगी. पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने कहा कि थाने में जन्मदिन समारोह में होने वाले खर्च की प्रतिपूर्ति विभाग द्वारा क्षेत्रीय एडिशनल कमिश्नर के कार्यालय में बिल जमा करने पर की जाएगी.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.