गाड़ी में 7 फीट लंबे अजगर को देखकर उड़ गए ड्राइवर के होश, मदद के लिए लगाई गुहार



मुंबई: मुंबई में एक बोलेरो पिकअप से 7 फीट लंबे अजगर को रेस्क्यू किया गया है। अजगर बोलेरो पिकअप के बोनट में घुस गया था, जिसपर ड्राइवर की नजर पड़ी तो उसके होश उड़ गए। गाड़ी के बोनट में इतने लंबे अजगर को देखकर ड्राइवर सन्न रह गया। उसने मदद के लिए गुहार लगाई। यह मंगलवार सुबह करीब 11 बजे की घटना है। मुर्गेश अन्ना नाम के एक शख्स ने सर्प मित्र नीता मालवंकर को कॉल किया था और बताया था कि कांदीवली ठाकुर विलेज जानू पाढा इलाके में उनकी बुलेरो पिकअप के बोनट के अंदर एक बड़ा सांप घुस गया है। उनकी सूचना के बाद सर्प मित्र नीता मालवंकर मौके पर पहुंचे।



यहां स्नेक इंडिया एनजीओ की तरफ से भावेश भागवत के अलावा अदनान शेख, अक्की जोग और सागर हराले वाइल्ड वर्ल्ड वेलफेयर के सदस्य मौजूद थे। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 7 फीट के मादा अजगर को गाड़ी के बोनट से बाहर निकाला जा सका। वह एकदम सुरक्षित और ठीक है।



अजगर को बाहर निकालने के बाद समता नगर पुलिस स्टेशन में एंट्री करने के बाद उसे तानेवन क्षेत्रपाल मुंबई के आरएफओ संतोष कंक और बोरीवली राष्ट्रीय पार्क को सूचित किया गया, जिनकी मदद से अजगर का डॉ शैलेश पीठ, बोरीवली राष्ट्रीय उद्यान वन द्वारा मेडिकल करने के बाद संजय गांधी नेशनल पार्क के हवाले कर दिया गया।

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget