Monday, 19 July 2021

मुंबई में बारिश का कहर जारी, भूमिगत पार्किंग स्थल में भरा पानी, 400 गाड़ियां डूबीं



मुंबई में भारी बारिश की वजह से एक भूमिगत पार्किंग स्थल में पानी भर गया जिसमें महंगी कारें, बाइकें और ऑटो रिक्शा समेत करीब 400 गाड़ियां डूब गईं। उपनगरीय कांदिवली में ठाकुर कॉम्प्लेक्स में मुंबई नगर निकाय ने इस पार्किंग स्थल का निर्माण कराया था। एक कार्यकर्ता ने सोमवार को यह दावा किया।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने प्रभावित वाहनों की सटीक संख्या नहीं बताई लेकिन उसने कहा कि वह परिसर का प्रबंधन करने वाले एक निजी ठेकेदार के साथ हुए समझौते का अध्ययन करने के बाद वाहन मालिकों को मुआवजा देने की संभावना पर गौर करेगा।

पश्चिमी उपनगरों में शनिवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण एक निजी ठेकेदार द्वारा संचालित नगर निकाय की पार्किंग में बारिश का पानी घुस गया। इस कारण स्थल में खड़े दो, तिपहिया व चौपहिया वाहन पानी में डूब गए।

स्थानीय नागरिक एवं कार्यकर्ता ने कहा कि रविवार की सुबह भूमिगत पार्किंग में 15 फुट तक पानी था और करीब 400 वाहन प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि महंगी ऑडी जैसी कारों समेत कई ऑटो रिक्शा, दो पहिया वाहन व अन्य कारें डूब गई हैं। उन्होंने कहा कि रविवार सुबह से पानी निकाला जा रहा है, लेकिन पार्किंग के अंदर अब भी करीब तीन फुट पानी है।

भाजपा की स्थानीय पार्षद सुनीता यादव ने कहा कि पार्किंग स्थल में पहले कुछ इंच तक पानी भर जाता था, लेकिन इस बार स्थिति "भयानक" है। उन्होंने कहा कि नगर निकाय को सभी वाहन मालिकों को मुआवजा देना चाहिए।” उन्होंने कहा कि पास में पोयसर इलाके में स्थित झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले कई ऑटोरिक्शा चालकों ने अपने वाहन वहीं खड़े किए हुए थे।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.